छात्रों को स्कूल ला रही बस हुई दुर्घटना का शिकार, 12 घायल

Friday, May 18, 2018 - 06:26 PM (IST)

परौर: ग्राम पंचायत लाहला के अंतर्गत ब्रह्मठेहड़ू में शुक्रवार सुबह साढ़े 8 बजे के करीब एक निजी स्कूल की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 12 के करीब बच्चों को मामूली चोटें आईं हैं। यदि ड्राइवर सूझबूझ से काम नहीं लेता तो गाड़ी पलट कर दूसरी ओर खाई में भी गिर सकती थी, जिससे बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। जानकारी के अनुसार अल्फा पब्लिक हाई स्कूल की बस रोजाना की तरह बच्चों को लेने ब्रह्मठेहड़ू की ओर गई थी। इस दौरान जब बस चढ़ाई पर थी तो अचानक वह पीछे की ओर लुढ़क गई। ड्राइवर सुरेश कुमार ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को नाली में धकेल दिया, जिससे बस छोटी सी पहाड़ी से टकरा कर रुक गई।


बस में तेल कम होने के कारण हुआ हादसा
ड्राइवर ने बताया कि उक्त  बस में तेल कम था, इसी वजह से यह हादसा हुआ। उसने वीरवार को भी स्कूल प्रशासन को बताया था कि बस में तेल कम है, इसलिए कहीं भी मुश्किल हो सकती है। इतने स्कूल बस हादसे होने के बावजूद भी स्कूल प्रशासन समझ नहीं रहे हैं। इस दौरान बच्चों को मामूली चोटें आई हैं।


इन बच्चों का करवाया गया स्वास्थ्य परीक्षण
बस में सवार चिराग, निखिल राणा, नैतिक राणा, नीतिका कपूर, प्रियंका कपूर, एकता कपूर, पायल चौधरी, तृप्ता, कृतिका, आनंद, नविता तथा कनिष्का को नागरिक चिकित्सालय पालमपुर लाया गया, जिन्हें स्वास्थ्य परीक्षण के बाद घर भेज दिया गया। चिकित्सा अधीक्षक डा. विनय महाजन ने बताया कि सभी बच्चों को स्वास्थ्य परीक्षण के पश्चात घर भेज दिया गया है तथा किसी को भी कोई गंभीर चोट नहीं आई थी।

Vijay