छत पर पानी लेने गई महिला के साथ हुआ हादसा, ऐसे मिली दर्दनाक मौत

Saturday, Jul 08, 2017 - 05:19 PM (IST)

हमीरपुर: बमसन विकास खंड टौणी देवी की ग्राम पंचायत बराड़ा की एक महिला की करंट लगने से मौत हो गई। मृतका की पहचान सुलोचना देवी (40) पत्नी तिलक राज के रूप में की गई है। हादसा शनिवारसुबह करीब 8 बजे हुआ है। अवाहदेवी पुलिस चौकी प्रभारी राकेश कुमार से मिली जानकारी के अनुसार महिला के पति ने सुबह करीब 8 बजे पुलिस को उक्त घटना की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महिला को टौणी देवी अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया।

नंगे पांव रसोईघर में जा रही थी महिला
महिला के पति के अनुसार वह सुबह घास लेकर घर आई तथा नहाने के लिए पानी इत्यादि लेने घर की छत पर बने रसोईघर में नंगे पांव जा रही थी। इस दौरान छत के ऊपर विद्युत तारों से एक लोहे की पाइप से करंट आने से उसे करंट लग गया, जिससे उसकी मौत हो गई। चौकी प्रभारीने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला के शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। 

सर्विस वायर में कोई फाल्ट नहीं, मौत का कोई और कारण : विद्युत विभाग
उधर, विद्युत बोर्ड टौणी देवी उपमंडल के कनिष्ठ अभियंता सतीश कुमार का कहना है कि जिस घर में यह घटना हुई है वहां पर किसी भी प्रकार की विद्युत लाइन नहीं गुजरी है, वहीं घर को जो सर्विस वायर जा रही है, उसे भी चैक किया गया लेकिन उसमें भी कोई फाल्ट नहीं पाया गया। उन्होंने बताया कि महिला को करंट विद्युत तार या सर्विस वायर से नहीं लगा है तथा इसके पीछे कोई और ही कारण हो सकता है।