पशुओं के लिए चारा लेकर घर लौट रहे पूर्व सैनिक के साथ हादसा, ऐसे मिली दर्दनाक मौत

Tuesday, Jan 08, 2019 - 06:48 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाली ग्राम पंचायत सरयून चलैहली के ढांगू जंगल में पेड़ के नीचे दब जाने से एक पूर्व सैनिककी मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा ढांगू जंगल से गुजरने वाले रास्ते में पेश आया। मृतक की पहचान गज्जन राम पुत्र साधराम निवासी ठनकरा के रूप में हुई है जोकि भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हुए थे। जानकारी के अनुसार गज्जन राम मंगलवार सुबह अपनी मिलकीयत भूमि रैहडा से पशुओं के लिए चारा लाने गए थे। यह जमीन इनके घर से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर है।

ढांगू जंगल से गुजरते समय गिरा चीड़ का पेड़

जब गज्जन राम चारा लेकर घर की ओर वापस आ रहे थे तो ढांगू जंगल से गुजरते समय रास्ते के किनारे एक चीड़ का पेड़ अचानक उन पर आ गिरा। दोपहर तक जब गज्जन राम घर नहीं पहुंचे तो उनकी पत्नी मीरा देवी उनकी तलाश में निकल पड़ी। जब मीरा देवी ढांगू जंगल से गुजरने वाले रास्ते पर गिरे चीड़ के पेड़ के पास पहुंची तो पेड़ के नीचे गज्जन राम को दबा हुआ पाया। यह देखकर वह जोर-जोर से चिल्लाने लगी। इतने में जंगल में बकरियां आदि चराने गए हुए लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए। लोगों ने चीड़ के पेड़ को काट कर हटाया तो गज्जन राम बुरी तरह जख्मी हो चुका था।

घटनास्थल पर ही हो चुकी थी मौत

ग्राम पंचायत सरयून चलैहली के उपप्रधान राजेंद्र कुमार ने बताया कि इस दर्दनाक हादसे में गज्जन राम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी, जिसकी सूचना तुरंत पुलिस थाना घुमारवीं को दी गई। उसके बाद गज्जन राम के शव को सिविल अस्पताल घुमारवीं लाया गया, जहां पर उनका पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। उपप्रधान ने बताया कि गज्जन राम के दो बेटे हैं और वे निजी क्षेत्र में कार्य करते हैं। इस मामले में डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay