चंडीगढ़-मनाली NH पर 2 Volvo Bus और Truck में टक्कर, बड़ा हादसा टला

Friday, Nov 22, 2019 - 06:54 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): नैशनल हाईवे चंडीगढ़-मनाली पर गरामौड़ा स्थान में शुक्रवार को 2 वोल्वो बसों की सड़क पर खराब खड़े हुए एक ट्राले के कारण सामने से आ रहे सीमैंट से लदे ट्रक के साथ जोरदार टक्कर हो गई। हालांकि इस हादसे में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है लेकिन तीनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हादसे के कारण काफी देर तक नैशनल हाईवे पर जाम लगा रहा। सूचना मिलने पर स्वारघाट थाना से पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सड़क पर खराब खड़े हुए ट्राले को किनारे हटाया और सड़क बहाल करवाई।

पहले ट्रक से हुई टक्कर फिर बस के पीछे टकराई दूसरी बस

बता दें कि गरामौड़ा स्थान में नैशनल हाईवे पर एक ट्राला सड़क पर खराब हुआ खड़ा था, जिस कारण इस स्थान पर सड़क काफी तंग हो चुकी थी। जब शुक्रवार सुबह उक्त स्थान से कीरतपुर से स्वारघाट की तरफ 2 वोल्वो बसें आ रही थीं। जैसे ही कुल्लू डिपो की दिल्ली से मनाली जा रही हिमसुता वोल्वो बस उक्त स्थान पर पहुंची तो अचानक सामने से आए ट्रक के साथ आमने-सामने टक्कर हो गई। इस कुल्लू डिपो की बस के पीछे चल रही बिलासपुर डिपो की वोल्वो बस की दूसरी बस से टक्कर हो गई, जिस कारण बिलासपुर डिपो की बस के भी सामने वाले शीशे को नुक्सान पहुंचा है।

खराब ट्राला बना हादसे का कारण

हालांकि इस सड़क दुर्घटना में दोनों बसों के चालक व ट्रक चालक को कोई चोट नहीं आई है। दोनों वोल्वो बसों में सवार सभी यात्री बाल-बाल बच गए हैं।  दुर्घटनास्थल पर मौजूद बुजुर्ग व्यक्ति चेतराम ने बताया कि उक्त सड़क दुर्घटना का मुख्य कारण गरामौड़ा स्थान में सड़क पर खराब खड़ा ट्राला (एचची 64बी-9003) है। हालांकि सड़क दुर्घटना होने के तुरन्त बाद पुलिस ने मौके पर आकर सड़क पर खराब ट्राले को सड़क से किनारे हटा दिया है।

Vijay