Kangra: सतिंदर सरताज की स्टार नाइट से पहले कार्निवल की स्टेज पर कलाकार के साथ हो गया ये हादसा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 03:27 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। धर्मशाला के पुलिस मैदान में चल रहे कांगड़ा वैली कार्निवल की अंतिम सांस्कृतिक संध्या से पहले एक गंभीर हादसा हुआ। कार्यक्रम से पूर्व रिहर्सल कर रहे केरल के थाईकुड़म ब्रिज बैंड के एक कलाकार को माइक में करंट लगने से अचेत हो गया।

रिहर्सल के दौरान हादसा

जानकारी के अनुसार, बैंड के कलाकार अपनी प्रस्तुति की तैयारी कर रहे थे, तभी अचानक माइक में करंट दौड़ गया। इस घटना में एक अन्य कलाकार को भी करंट लगा, लेकिन उसकी स्थिति स्थिर थी। अचेत हुए कलाकार को तुरंत अस्पताल पहुंचाने के लिए साथी कलाकारों ने लातों और कुर्सियों की मदद से माइक को छुड़ाने की कोशिश की।

एंबुलेंस की कमी

इस दौरान, एंबुलेंस की आवाजें लगाई गईं, लेकिन मौके पर कोई एंबुलेंस नहीं पहुंची। अंततः, एक अन्य गाड़ी के जरिए अचेत हुए कलाकार को अस्पताल भेजा गया। कुछ समय बाद एंबुलेंस मौके पर आई, लेकिन वह बिना किसी मरीज को लिए लौट गई।

अधिकारियों की प्रतिक्रिया

घटना की जानकारी मिलते ही सदर थाना प्रभारी नारायण सिंह और एडीसी सौरभ जस्सल मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्टेज ऑपरेटर से घटना की जानकारी ली और सभी उपकरणों की दोबारा जांच करने का निर्देश दिया।

कार्यक्रम की महत्वता

इस हादसे के बावजूद, कांगड़ा वैली कार्निवल का आयोजन आगे बढ़ा, जिसमें सुरों के सरताज सतिंदर सरताज की स्टार नाइट भी शामिल है। यह कार्यक्रम स्थानीय संस्कृति और कला का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था।

उम्मीद है कि इस घटना से सबक लेते हुए भविष्य में ऐसी परिस्थितियों से बचा जा सकेगा, ताकि कलाकार और दर्शक दोनों सुरक्षित रहें।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News