PM आवास योजना के तहत बांटे स्वीकृत पत्र

Wednesday, Sep 05, 2018 - 04:03 PM (IST)

बिलासपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत नए मकान तथा मकान के विस्तारीकरण के लिए आर्थिक सहायता के लिए स्वीकृति पत्र वितरण समारोह का आयोजन नगर परिषद के सभागार में नगर परिषद बिलासपुर के सौजन्य से आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विधायक सदर सुभाष ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी केंद्र सरकार की पहली योजना है जिसके तहत आवास के विस्तारीकरण के लिए भी धन उपलब्ध करवाया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि नगर परिषद बिलासपुर के वार्ड नंबर-1 से वार्ड नंबर-6 के पात्र लोगों को प्रति व्यक्ति को 1 लाख 65 हजार रुपए की दर से लगभग 90 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के लिए स्वीकृत पत्र दिए गए। उन्होंने बताया कि 2 करोड़ 40 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान कर वार्ड नंबर-1 से वार्ड नंबर-11 के पात्र व्यक्तियों को नया घर बनाने तथा आवास वृद्धि के लिए पूर्व में स्वीकृति पत्र दिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 114 घर बन कर तैयार किए जा चुके हैं जबकि 72 घरों का कार्य प्रगति पर है। 

उन्होंने बताया कि घुमारवीं शहर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 53 पात्र व्यक्ति, श्री नयनादेवी क्षेत्र से 22 पात्र व्यक्ति तथा नगर पंचायत शाहतलाई से 31 पात्र व्यक्तियों को आवास बनाने के लिए लगभग 70 लाख रुपए की प्रथम किस्त जारी कर दी गई। इस अवसर पर उन्होंने नगर परिषद कार्यालय में एक हैंडपंप लगाने की घोषणा की तथा सभागार के नवीनीकरण के लिए भी धन का प्रावधान करने आश्वासन दिया। इस मौके पर नगर परिषद अध्यक्षा सोमा देवी, जिला प्रवक्ता हंस राज के अतिरिक्त समस्त पार्षद, सामाजिक विकास विशेषज्ञ मनोज शर्मा के अतिरिक्त अन्य गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।  

Ekta