आज से शिमला रूट पर चलेगी ए.सी. टैंपो ट्रेवलर

Tuesday, Aug 10, 2021 - 11:12 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज) : हिमाचल पथ परिवहन निगम धर्मशाला डिपो की शिमला रूट पर चलने वाली ए.सी. टैंपो ट्रेवलर परिवहन सेवा को मंगलवार सुबह से शुरू कर दिया जाएगा। कोरोना काल के दौरान बंद पड़े इस रूट को दोबारा शुरू करने के लिए निगम प्रबंधन के आदेशों के बाद धर्मशाला निगम प्रशासन ने इसे शुरू करने की प्रक्रिया पूरी कर ली है। इतना ही नहीं धर्मशाला से दिल्ली रूट पर निगम द्वारा एक और वोल्वो बस को भी मंगलवार से शुरू कर देगा। इन बसों की बुकिंग के लिए ऑनलाईन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

सोमवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान एच.आर.टी.सी. धर्मशाला के आर.एम. पंकज चड्डा ने बताया कि मंगलवार सुबह 5 बजे धर्मशाला बस स्टैंड से टैंपो ट्रेवलर शिमला के लिए रवाना होगी तथा शिमला से दोपहर बाद 4 बजकर 30 मिनट पर वापस धर्मशाला के लिए आएगी। इसी तरह दिल्ली के लिए भी वोल्वो बस सेवा को शुरू किया जा रहा है। अब मैक्लोडग़ंज से एक वोल्वो बस शाम 5ः30 बजे चलेगी जोकि धर्मशाला बस स्टैंड से 6ः30 बजे दिल्ली के लिए निकलेगी। यह बस दिल्ली से वापसी अगले दिन रात 8ः50 बजे करेगी। इसके अलावा दूसरी वोल्वो बस दिल्ली रूट पर शाम 7 बजे मैक्लोडग़ंज तथा धर्मशाला बस स्टैंड से 8 बजे रवाना होगी। यह बस अगले दिन दिल्ली से रात 8 बजे वापस आएगी। उन्होंने बताया कि धर्मशाला से दिल्ली रूट पर कोरोना काल से पहले 4 वोल्वो बसें चलती थी, कोरोना के हालात सुधरने पर 2 बसें शुरू की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि धर्मशाला बस डिपो के लगभग 45 लांग रूट दोबारा शुरू किया जा चुके हैं। इससे पहले धर्मशाला से गंगानगर बस सेवा को भी शुरू किया गया था।

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत होगी वर्कशॉप अपग्रेड

आर.एम. ने कहा कि धर्मशाला एच.आर.टी.सी. वर्कशॉप के अपग्रेडेशन का कार्य स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया शुरू की गई है। धर्मशाला में 15 इलेक्ट्रिक बसों को भी इस परियोजना के तहत चलाने का प्लान है। इसके तहत ही वर्कशॉप को बनाया जाएगा। इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग के लिए 5 चार्जिंग प्वाइंट वर्कशॉप में, 2 धर्मशाला बस स्टैंड तथा 1 प्वाइंट कांगड़ा बस स्टैंड पर लगाया जाएगा।
 

Content Writer

prashant sharma