21 को प्रदेश भर में आंदोलन करेगी ABVP, जानिए वजह

Tuesday, Aug 20, 2019 - 03:07 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला हमीरपुर ने छात्रों की समस्याओं को दरकिनार किए जाने पर उग्र आंदोलन करने का निर्णय लिया है। विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे छात्रों के साथ अन्याय व शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद की है, जिसके तहत आगामी दिनों में पूरे प्रदेश भर में एबीवीपी ने उग्र आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर ली है।

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमन, छात्रा अंकिता, इकाई सह सचिव नितिन कुमार ने संयुक्त पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रांत कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया है कि आगामी दिनो में एबीवीपी प्रदेश भर में मांगों को लेकर आंदोलन करेगी।

उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनाव बहाली न करके छात्रों के हितों से कुठाराघात किया जा रहा है। साथ ही परीक्षा परिणाम में अनियमितताएं बरती जा रही है। बता दें कि एबीवीपी द्वारा 21अगस्त से प्रदेश भर के कालेजों में प्रदर्शन किए जाएंगे। 23 अगस्त को मुंह पर पट्टी बांध कर प्रदर्शन किया जाएगा। 26 व 27 अगस्त को सांकेतिक भूख् हड़ताल की जाएगी। 29 अगस्त को कालेज प्राचार्य का घेराव किया जाएगा और चार सिंतबर को रैलियां निकाली जाएगी। सात सिंबतर को पूर्ण शिक्षा बंद की जाएगी और 10 ,11 सितंबर को जन प्रतिनिधियों का घेराव एबीवीपी द्वारा पूरे प्रदेश भर में किया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna