ABVP ने कॉलेज प्राचार्य के खिलाफ की नारेबाजी, जानिए क्या रही वजह

Tuesday, Apr 09, 2019 - 05:19 PM (IST)

चम्बा: ए.बी.वी.पी. ने चम्बा कॉलेज के प्राचार्य पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की। ए.बी.वी.पी. के इकाई अध्यक्ष पंकज ने कहा कि सोमवार को कालेज में मौजूद समस्याओं को लेकर ए.बी.वी.पी. का एक प्रतिनिधिमंडल चम्बा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शिवदयाल से मुलाकात करने के लिए गया लेकिन प्राचार्य ने प्रतिनिधिमंडल के साथ ठीक तरह से व्यवहार नहीं किया। यहां तक कि प्राचार्य ने प्रतिनिधिमंडल को भला बुरा तक कह डाला।

सरकार की आड़ लेकर अपनी मर्जी से कॉलेज चलाना चाहते हैं प्राचार्य

इकाई अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उक्त प्राचार्य सरकार की आड़ लेकर अपनी मनमर्जी से चम्बा कॉलेज को चलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि 3 माह पूर्व कालेज में एक मीटर चम्बा कालेज में लगाया गया लेकिन इसके बारे में कालेज प्राचार्य को कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में किसी प्रकार की आवश्यक अनुमति नहीं ली गई है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की ए.बी.वी.पी. जांच की मांग करती है।

ज्ञापन में रखीं 5 मुख्य मांगें

ए.बी.वी.पी. ने बताया कि कॉलेज प्राचार्य चम्बा को जो मांग पत्र सौंपा गया है, उसमें मुख्य रूप से 5 मांगों को शामिल किया गया है। इसमें बस पास बनाने के लिए कॉलेज परिसर में काऊंटर खोलने, महाविद्यालय में शौचालय की व्यवस्था सुचारू बनाए रखने, चारदीवारी के अधूरे कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने, महाविद्यालय में व्यायामशाला को सुचारू रूप से चलाने व कॉलेज में खाली चल रहे प्राध्यापकों के पदों को भरने के लिए ठोस कदम उठाने की बात शामिल है।

क्या बोले कॉलेज प्राचार्य

वहीं चम्बा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शिवदयाल शर्मा ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन के आदेशों की अवमानना करने वाले के खिलाफ कॉलेज प्रबंधन कानूनी कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगा। आज भी एक छात्र संगठन अपने साथ एक आऊटसाइडर को लेकर आया था, जिसे उसी समय कॉलेज परिसर से बाहर निकाल दिया गया।

Vijay