छात्राओं पर फब्तियां कसने पर ABVP-SFI में खूनी संघर्ष, 12 घायल

Friday, Sep 28, 2018 - 11:09 PM (IST)

नादौन: नादौन कॉलेज में शुक्रवार को माहौल तब गरमा गया जब छात्राओं को फब्तियां कसने पर 2 छात्र संगठनों में खूनी संघर्ष शुरू हो गया, ऐसे में ए.बी.वी.पी और एस.एफ.आई. के छात्रों के बीच हुए खूनी संघर्ष में दर्जनभर लोग घायल हुए हैं। झगड़े में 4 छात्रों के सिर, मुंह और शरीर पर गहरी चोटें आई हैं। जानकारी के अनुसार वीरवार को एस.एफ.आई. का जनरल हाऊस था, जिसमें छात्रों ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया जो ए.बी.वी.पी. के छात्रों को रास नहीं आया। वीरवार को दोनों गुटों में मामूली झड़प हुई परंतु शुक्रवार को ए.बी.वी.पी. के छात्र घात लगाए बैठे थे और जैसे ही एस.एफ.आई. के छात्र आए तो उन पर हमला बोल दिया, जिसमें 4 युवक बुरी तरह से घायल हो गए।

नादौन अस्पताल में भर्ती हैं 4 युवक
वहीं सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चारों युवकों को घायलावस्था में नादौन अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में संजीव कुमार, दीपक, शुभम व मोहित शामिल हैं। उधर, ए.बी.वी.पी. ने नादौन थाने में एस.एफ.आई. द्वारा उन पर हमला करने का मामला दर्ज कराया है, वहीं अभिभावकों ने कालेज परिसर में हुई घटना की निंदा की है तथा प्रशासन से असामाजिक तत्वों पर कड़ी कारवाई करने की अपील की है।

प्राध्यापकों ने उठाई सुरक्षा की मांग
कालेज में हुए 2 गुटों में छात्र संघर्ष के दौरान प्राध्यापकों के साथ छात्रों द्वारा किए गए दुव्र्यवहार को लेकर प्राध्यापकों ने कालेज के उप प्राचार्य डा. चंदन की अगुवाई में घटना के बाद से ही सुरक्षा की दृष्टि से कालेज बंद कर दिया। प्राध्यापकों ने सुरक्षा की मांग करते हुए कहा है कि शनिवार को वे इस घटना के विरोध में अध्यापन कार्य नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें सुरक्षा का भरोसा नहीं दिलाया जाता और कॉलेज में शंातिपूर्वक शैक्षणिक माहौल स्थापित नहीं हो जाता, तब तक उनका विरोध जारी रहेगा।

नहीं बिगड़ने दिया जाएगा कॉलेज का माहौल : एस.पी.
वहीं पुलिस अधीक्षक हमीरपुर रमन कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। कॉलेज में माहौल बिगड़ने नहीं दिया जाएगा।

Vijay