कांगड़ा में नर्सिंग छात्रा की हत्या पर ABVP उग्र, किया प्रदर्शन

Sunday, Feb 11, 2018 - 04:53 PM (IST)

कांगड़ा( राजीव):प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध और हत्याओं का कहर  हटता नहीं दिखाई दे रहा है। हालांकि सरकार ने शिमला के कोटखाई में गुडिया रेप मर्डर मामले के सामने आने और इस पर प्रदेश व्यापी आंदोलनों से सबक लेते हुए महिला सुरक्षा के लिए गुड़िया हेल्पलाइन और मुद्दत एप जैसे पुख्ता बंदोबस्त करते हुए महिला सुरक्षा के दावे किए थे। लेकिन सरकार के दावों और पुलिस की मुस्तैदी की हालही में कांगड़ा में नर्सिंग की छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में 5 दिन गायब रहने के बाद एक नाले में क्षत विक्षत और अर्धनग्न मिली लाश ने हवा निकाल दी है।

ABVP ने सरकार पर तबादलों में व्यस्त रहने के आरोप लगाए
कोटखाई गुडिया रेप और मर्डर केस में प्रदेश सरकार और पुलिस की जिस तरह से किरकरी हुई थी। प्रदेश भर में जिस तरह से इंसाफ के लिए धरने प्रदर्शन हुए थे। वैसा ही नजारा आज दोबारा शिमला में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के विरोध प्रदर्शन में देखने को मिला। ABVP ने सरकार पर खुले रूप तबादलों में व्यस्त रहने के आरोप लगाए। उन्होंने प्रदेश में कानून व्यवस्था के खराब होने के लिए जिम्मेदार ठराया।

इस घटना के विरोध में ABVP ने जोरदार प्रदर्शन किया
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शिमला जिला उपयुक्त कार्यालय के बाहर इस घटना के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की।  इनता ही नहीं उन्होंने वीरभद्र सिंह सरकार के कार्यकाल में कोटखाई में 10वीं कक्षा की छात्रा के साथ हुए जघन्य हत्याकांड से उत्पन्न हालातों से सबक नहीं सीखने के भी आरोप लगाए। उन्होंने देश के गृह मंत्री तक इस मामले को ले जाकर सरकार की नाकामी को उजागर करने की चेतावनी देते हुए भविष्य में महिला सुरक्षा पर बड़े आंदोलन की भी चेतावनी दी।