ए.बी.वी.पी. ने चम्बा कालेज में किया धरना प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 04:40 PM (IST)

चम्बा (काकू): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चम्बा इकाई ने मांगों को लेकर कालेज परिसर में धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इकाई अध्यक्ष लेखराज ने बताया कि विद्यार्थी परिषद लंबे समय से चम्बा कालेज में एम.कॉम व एम.एस.सी. की कक्षाएं शुरू करने की मांग कर रही है, लेकिन अब तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई। चम्बा कालेज जिला का सबसे बड़ा महाविद्यालय है। यहां 4000 से अधिक विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

कुछ समय पहले मुख्यमंत्री चम्बा दौरे पर आए थे तो विद्यार्थी परिषद ने उन्हें ज्ञापन सौंपा था। इसमें एम.कॉम. व एम.एस.सी. की कक्षाएं शुरू करने की मांग उठाई थी। सी.एम. ने आश्वासन दिया था कि अगले सत्र से ही एम.कॉम. और एम.एस.सी. की कक्षाएं शुरू कर देंगे, लेकिन इस बार भी सत्र शुरू हो गया और मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई। स्थानीय विधायक के माध्यम से भी इसके लिए ज्ञापन सौंपा था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके अलावा चम्बा कालेज में प्राध्यापकों व अन्य स्टाफ के कई पद रिक्त पड़े हुए हैं। सरकार इन पदों पर जल्द नियुक्तियां करे। 2017 बैच के सेमेस्टर सिस्टम वालों के री अपीयर का रिजल्ट जल्दी घोषित किया जाए, वीबॉक तीसरे वर्ष के परीक्षा परिणाम जल्दी घोषित किया जाए और द्वितीय वर्ष के परीक्षा परिणाम जल्दी घोषित किया जाएं।

इन सभी मांगों को लेकर विद्यार्थी परिषद ने कई बार फिर स्थानीय विधायक, डी.सी. व कालेज प्राचार्य के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ज्ञापन दिया, लेकिन सरकार  और प्रशासन ने मांगों की अनदेखी की है। इसके चलते विद्याॢथयों में आक्रोश है और सोमवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आगे भी चेतावनी देती है यदि हमारी मांगों को जल्दी से जल्दी पूरा नहीं किया गया तो विद्यार्थी परिषद छात्रों को लामबंद करते हुए बहुत बड़ा आंदोलन छेड़ेगी जिसका खामियाजा वर्तमान की सरकार को और प्रशासन को भुगतना पड़ेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kaku Chauhan

Recommended News

Related News