ABVP ने मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ बोला हल्ला, गांधी चौक पर की नारेबाजी

Thursday, Mar 04, 2021 - 06:13 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गांधी चौक पर जोरदार नारेबाजी कर प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। ज्ञात रहे कि 13 फरवरी से विद्यार्थी परिषद जिला हमीरपुर के अंदर तकनीकी विश्वविद्यालय की मांगों को लेकर आंदोलन कर रही है। इसी आंदोलन की कड़ी में वीरवार को  विद्यार्थी परिषद ने जिला स्तरीय धरने का आयोजन गांधी चौक में किया तथा प्रदेश सरकार तथा तकनीकी विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान जिला संयोजक अनिल ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय का प्रदेश सरकार ने मजाक बनाया हुआ है। प्रदेश सरकार तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों का आॢथक शोषण भारी भरकम फीस लेकर कर रही है तथा प्रदेश के तथा विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। शिमला में बैठी हुई प्रदेश सरकार को तकनीकी विश्वविद्यालय की स्थिति के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। विद्यार्थी परिषद तकनीकी विश्वविद्यालय के छात्रों की आवाज बनकर सरकार को जगाने का प्रयास कर रही है लेकिन अब तक सत्ता के नशे में सोई हुई इस प्रदेश सरकार की नींद नहीं टूट रही है।

अनिल ठाकुर ने कहा कि विद्यार्थी परिषद हमीरपुर की आम जनता से आह्वान करती है कि वह विद्यार्थी परिषद के इस आंदोलन के साथ जुड़े। क्योंकि यह आंदोलन अब हमीरपुर जिला के प्रत्येक नागरिक का बन गया है। जिला संयोजक अनिल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार आगामी चुनावों को न भूले, जिस प्रकार से हिमाचल प्रदेश के शैक्षणिक संस्थानों में प्रदेश सरकार नाकाम रही है। चाहे वे मूलभूत सुविधाओं की बात हो या अन्य सुविधाओं की बात हो। इस सब का खमियाजा हिमाचल प्रदेश के हजारों विद्यार्थी द्वारा प्रदेश सरकार को भुगतना पड़ेगा। आगामी विधानसभा चुनावों में हिमाचल के छात्र अपनी निर्णायक भूमिका निभाएंगे।

Content Writer

Vijay