छात्रा उत्पीड़न मामले में ABVP का धरना-प्रदर्शन, सरकार-प्रशासन को दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 05:51 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राध्यापक द्वारा छात्रा के उत्पीड़न मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बिलासपुर इकाई ने कॉलेज के सभी विद्यार्थियों के साथ मिलकर महाविद्यालय में धरना-प्रदर्शन किया। इकाई ने डायरैक्टर ऑफ हायर एजुकेशन व प्रदेश सरकार से उक्त प्राध्यापक को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की।
PunjabKesari, ABVP Protest Image

प्रदर्शन के दौरान इकाई अध्यक्ष प्रशांत ठाकुर ने कहा कि कॉलेज प्रशासन ने जिस दिन घटना हुई थी, उस दिन से ही जांच शुरू नहीं की। घटना के 2 दिन बाद जब विद्यार्थी परिषद ने इसको आंदोलन का रूप दिया तभी प्रशासन ने इसके ऊपर जांच शुरू की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद प्रशासन से यह मांग करती है कि इस तरह की मानसिकता वाले प्राध्यापक को कॉलेज में प्रवेश न दिया जाए। उन्होंने कहा कि इस घटना से कॉलेज का नाम पूरे हिमाचल प्रदेश में बदनाम हुआ है।
PunjabKesari, ABVP Protest Image

इकाई अध्यक्ष ने कहा कि जो रिपोर्ट कॉलेज प्रशासन ने डायरैक्टर ऑफ हायर एजुकेशन को भेजी है अगर उस पर कोई एक्शन नहीं होता है तो विद्यार्थी परिषद डारैक्टर हायर एजुकेशन का भी घेराव करेगी। विद्यार्थी परिषद सरकार से भी यह मांग करती है कि इस घटना की निष्पक्ष तरीके से जांच होनी चाहिए और छात्रहित में निर्णय नहीं हुआ तो सरकार के खिलाफ भी आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्रहित के लिए काम करने वाला छात्र संगठन है जो इस तरह की घटनाओं के विरुद्ध आवाज उठाने से पीछे नहीं हटेगा।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News