बच्ची से कथित दुष्कर्म मामले में ABVP उग्र, कार्रवाई न होने पर किया प्रदर्शन

Tuesday, May 07, 2019 - 04:28 PM (IST)

कलरी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की घुमारवीं इकाई ने एक निजी स्कूल में साढ़े 3 साल की बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म के मामले में स्कूल प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन द्वारा आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने के विरोध में गांधी चौक घुमारवीं में प्रदर्शन किया। विद्यार्थी परिषद के घुमारवीं के नगर मंत्री विरोचन ने कहा कि जिला के एक निजी स्कूल में साढ़े 3 साल की बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म का मामला सामने आया है। विद्यार्थी परिषद इसकी कड़ी निंदा करती है।

4 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों पर नहीं हुई कार्रवाई

पुलिस द्वारा 4 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों के खिलाफ  कोई कार्रवाई न किए जाने का विद्यार्थी परिषद विरोध करती है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं देवभूमि हिमाचल को शर्मसार कर रही हैं और अगर आरोपियों के खिलाफ  जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगी। जब तक आरोपियों को सख्त सजा नहीं दी जाएगी ऐसे अपराध होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि  जो स्कूल सरकार द्वारा तय मापदंड ही पूरे नहीं करते उन्हें भी बंद किया जाना चाहिए क्योंकि छोटी-छोटी ढील के कारण ही बड़ी घटनाएं अंजाम दी जाती हैं और अपराधियों का पता भी नहीं चलता।

जांच में सहयोग न करने पर स्कूल प्रशासन पर हो उचित कार्रवाई

उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन भी अगर जांच में सहयोग नहीं कर रहा है तो उस पर भी उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। इसलिए प्रशासन से विद्यार्थी परिषद सख्त से सख्त और तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने की मांग करती है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं पर अंकुश तभी लग सकता है जब ऐसे आरोपियों से सख्ती से निपटा जाएगा। इस विरोध प्रदर्शन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकत्र्ता रजनीश, अनूप, तरुण, रोहित, अंकित, विशांत, आशीष, अभिमन्यु, शीतल, अंकित, दीपेंद, धु्रव तथा काफी संख्या में अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Vijay