ABVP ने डी.सी. कार्यालय के बाहर दिया धरना, सरकार को दी ये चेतावनी

Tuesday, Aug 21, 2018 - 03:23 PM (IST)

कुल्लू: जिला मुख्यालय स्थित डी.सी. कार्यालय के बाहर सैंकड़ों ए.बी.वी.पी. कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिला संगठन मंत्री प्रशांत कश्यप की अध्यक्षता में आयोजित धरना-प्रदर्शन में 5 दर्जन ए.बी.वी.पी. के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। एस.सी.ए. चुनाव बहाली, फीस बढ़ौतरी, प्राध्यापकों के खाली पद व निजी विश्वविद्यालयों की मनमानी को लेकर प्रदेश सरकार को चेताया।

6 वर्षों से एस.सी.ए. चुनाव बहाली की मांग कर रहे छात्र संगठन
इकाई सचिव महेंद्र ठाकुर ने कहा कि वर्ष 2013 से लेकर छात्र संघ चुनाव बंद किए गए हैं और 6 वर्षों से छात्र संगठन एस.सी.ए. चुनाव बहाली की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार ने कहा था कि छात्र संघ चुनाव से हिंसा का माहौल पैदा होता है। उन्होंने कहा कि सरकार यह बताए कि लोकसभा व विधानसभा चुनावों में क्या हिंसा का मौहाल नहीं बनता। उन्होंने मौजूदा सरकार से मांग की है कि चुनाव विजन डॉक्यूमैंट में किए वायदों को निभाए और छात्र संघ चुनाव बहाल करे।

सैंट्रल यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को किया जाए बर्खास्त
उन्होंने कहा कि एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी पालमपुर व नौणी में फीस बढ़ौतरी के कारण गरीब छात्रों को पढ़ाई में परेशानी हो रही है, वहीं कालेजों में सैंकड़ों प्राध्यापकों के पद खाली पड़े हैं, जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि सैंट्रल यूनिवर्सिटी में गैर-शिक्षक भर्ती को लेकर जो धांधली हुई है, उसको लेकर रजिस्ट्रार के खिलाफ  पुख्ता सबूत होने के कारण उन्हें पद से बर्खास्त किया जाए ताकि छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो सके।

Vijay