कुल्लू में छात्र हितों को लेकर सरकार के खिलाफ गरजी ABVP

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 08:38 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कुल्लू जिला द्वारा बुधवार को प्रदेश स्तरीय आह्वान पर कुल्लू महाविद्यालय व हरिपुर महाविद्यालय में छात्र हितों के लिए धरना-प्रदर्शन किया गया व साथ में प्रधानाचार्य के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया। कुल्लू महाविद्यालय में इकाई सचिव राहुल बिष्ट ने बताया कि छात्र हितों के लिए यह धरना-प्रदर्शन किया गया।
PunjabKesari, ABVP Protest Image

उन्होंने बताया की छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकार छात्र संघ चुनाव बहाल किए जाएं। परीक्षा परिणामों में अनियमितताओं को दूर कर परीक्षा परिणाम समय पर घोषित किए जाएं। क्लस्टर विश्वविद्यालय के स्थाई परिसर का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाए। इसी सत्र से कक्षाएं शुरू की जाएं और विश्विद्यालय को राज्य विश्वविद्यालय का दर्जा दिया जाए। केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थाई परिसर का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाए। प्रदेश विवि और महाविद्यालयों में शिक्षकों और गैर-शिक्षकों के रिक्त पदों को तुरंत भरा जाए और महाविद्यालयों के आधारभूत ढांचों को सुदृढ़ किया जाए। बागवानी विवि नौणी और कृषि विवि पालमपुर में छात्रों से ली जा रही अत्यधिक फीस वृद्धि को कम किया जाए।
PunjabKesari, ABVP Protest Image

जिला संयोजक रूप सिंह ने कहा कि तकनीकी विवि हमीरपुर में सैल्फ  फाइनासिंग के नाम पर ली जा रही भारी फीस वसूलना बंद की जाए और प्रदेश सरकार विवि के लिए बजट का उचित प्रावधान करे। उन्होंंने कहा कि निजी विवि और मेडीकल कालेजों में व्याप्त भ्रष्टाचार व जबरन फीस वसूली पर लगाम लगाई जाए। भ्रष्टाचार में संलिप्त निजी विवि नियामक आयोग के चेयरमैन केके कटोच को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त किया जाए।
PunjabKesari, ABVP Protest Image

इसी तरह मनाली महाविद्यालय की इकाई सचिव सिमरन ठाकुर ने कहा कि यह धरना-प्रदर्शन आने वाले समय मे उग्र रूप लेगा इस धरना में आम छात्र समुदाय भी विद्यार्थी परिषद के साथ है। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन के बाद भी अगर प्रदेश सरकार छात्र हितों की मांगों को पूरा नही करती है तो उग्र व प्रदेशव्यापी आंदोलन पूरे हिमाचल में किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News