कुल्लू में सरकार के खिलाफ गरजी ABVP, कहा-मांगें नहीं मानीं तो होगा उग्र आंदोलन (Video)

Wednesday, Jul 24, 2019 - 05:21 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू महाविद्यालय में ए.बी.वी.पी. छात्र संगठन ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इकाई सचिव सुमित ठाकुर की अध्यक्षता में कॉलेज परिसर में सैंकड़ों छात्रों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्र संगठन ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि आगामी समय में छात्रों की मांगों पर गौर नहीं किया तो छात्रों का लामबंद करते हुए सड़कों पर प्रदेश सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा, जिसके लिए सरकार व प्रशासन जिम्मेदार होगा।

शिक्षा मंत्री के आश्वासन के बाद भी शुरू नहीं हुईं कक्षाएं

ए.बी.वी.पी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य महेंद्र ठाकुर ने बताया कि शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कुल्लू महाविद्यालय के वार्षिक समोराह में शिरकत कर एम.टी.ए.,एम.ए. हिंदी व एम.सी.ए. की कक्षाएं चलाने का आश्वासन दिया था लेकिन इस सत्र में भी छात्रों को इन विषय में पढ़ाई की सुविधा नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि कुल्लू महाविद्यालय प्रदेश का दूसरा ऐसा कॉलेज है जहां पर 5 हजार से अधिक छात्र-छात्राए पढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि कुल्लू महाविद्यालय में स्टाफ की कमी के कारण छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि इतिहास विषय के प्राध्यापक सेवानिवृत्त होने के बाद सरकार ने यह पद नहीं भरा तथा अन्य विषय में भी प्राध्यापकों की कमी है, जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

कॉलेज के 3 कमरों में ई.वी.एम., छात्रों को बैठने के लिए नहीं मिल रहा स्थान

उन्होंने कहा कि कुल्लू महाविद्यालय में 3 कमरों में ई.वी.एम. रखी हैं, जिस कारण छात्रों को बैठने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ई.वी.एम. को यहां से किसी और जगह ले जाए ताकि छात्रों को बैठने के लिए उचित कमरों की व्यवस्था हो सके। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से ए.बी.वी.पी. व अन्य छात्र संगठन एस.सी.ए. चुनाव बहाली के लिए प्रदेश सरकार से मांग कर रहे हैं ताकि छात्रों के मौलिक अधिकार बचे रहें। उन्होंने कहा कि सरकार से मांग की है कि छात्र संग चुनाव बहाल किए जाएं ताकि महाविद्यालय में प्रत्यक्ष रूप से एस.सी.ए. कार्यकारिणी का चुनाव हो सके।

साफ-सफाई को लेकर उठाए जाएं उचित कदम

उन्होंने कहा कि ए.बी.वी.पी. छात्रों के हित के लिए हमेशा तैयार है और छात्रों को महाविद्यालय में किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए कॉलेज प्रशासन व जिला प्रशासन के समक्ष हर मुद्दे को गंभीरता से उठाता आया है। उन्होंने कहा कि कुल्लू महाविद्यालय में साफ-सफाई को लेकर उचित कदम उठाए जाएं ताकि कॉलेज में साफ-सुथरा वातावरण बना रहे। उन्होंने कहा कि कॉलेज के शौचालय में साफ-सफाई की उचित व्यवस्था कॉलेज प्रशासन करे।

Vijay