ABVP ने तकनीकी विश्वविद्यालय में अपनी ही सरकार को घेरा, जड़े ये गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 08:43 PM (IST)

हमीरपुर (प्रकाश): भाजपा से संबंधित छात्र संगठन ने तकनीकी विश्वविद्यालय के नाम पर चुनावों में राजनीतिक रोटियों सेंकने का बड़ा आरोप अपने ही दल की सरकार पर लगाया है। तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर विद्यार्थी परिषद इकाई सचिव साक्षी चंदेल ने हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय में नए कोर्सों को शुरू करने का बखान आए दिन सरकार के कर्ता-धर्ता मीडिया से बात करते हुए करते रहते हैं परंतु विश्वविद्यालय में पुराने चल रहे कोर्सिज के लिए ही स्टाफ का अभाव है। सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन विश्वविद्यालय की घोर उपेक्षा कर रहे हैं जिसके कारण विश्वविद्यालय स्थापना के 13 वर्ष बाद भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है।

विश्वविद्यालय में घोषणाओं की जमीनी हकीकत सरकार के दावों व वायदों से बहुत दूर 
साक्षी ने कहा कि सरकार की ओर से प्रदेश में तकनीकी, रोजगारपरक शिक्षा देने व विश्वविद्यालय में नए-नए कोर्स शुरू करने की नित नई घोषणाएं और वायदे किए जाते हैं लेकिन प्रदेश के तकनीकी विश्वविद्यालय में घोषणाओं की जमीनी हकीकत सरकार के दावों व वायदों से बहुत दूर है। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन और प्रदेश सरकार समान रूप से जि मेदार है। विश्वविद्यालय प्रशासन विश्वविद्यालय को कितनी संजीदगी से चला रहा है इसका पता बीओजी की बैठकों से चलता है। विभिन्न विभागों में एक भी स्थायी अध्यापक नहीं है। इसके बावजूद विभिन्न कोर्सों की भारी भरकम फीस वसूली जा रही है।

विद्यार्थियों को बस सुविधा भी नहीं
विश्वविद्यालय परिसर में विद्यार्थियों को आने-जाने के लिए बसों की सुविधा भी नहीं है। विश्वविद्यालय में इंटरनैट के नाम पर 1000 रुपए फीस वसूली के बाद भी सुविधा नहीं मिल रही है। साक्षी ने चेताया कि अगर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्रों की मूलभूत सुविधाओं का निपटारा नहीं किया तो परिषद विश्वविद्यालय प्रशासन और सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News