सैंट्रल यूनिवर्सिटी के स्थायी परिसर का निर्माण रहेगा एजैंडा : धनदेव ठाकुर

Friday, Oct 25, 2019 - 07:13 PM (IST)

धर्मशाला (नितिन): सैंट्रल यूनिवर्सिटी के स्थायी परिसर का निर्माण आगामी एक वर्ष तक करवाना एजैंडा रहेगा। छात्र संघ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्र्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ मिलकर सैंट्रल यूनिवर्सिटी के तीनों अस्थायी परिसरों धर्मशाला, शाहपुर व देहरा में मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने का प्रयास करेगा। सैंट्रल यूनिवर्सिटी के अस्थायी परिसरों में कैंटीन, लाइब्रेरी, परिसर प्रांगण की सुविधा, प्राध्यापकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने जैसी अनेक समस्याओं को प्रमुखता से उठाया जाएगा। यह बात धर्मशाला में प्रैस वार्ता के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कांगड़ा-चम्बा विभाग संगठन मंत्री धनदेव ठाकुर ने कही।

राजनीतिक द्वेष में पिस रही सैंट्रल यूनिवर्सिटी

उन्होंने बताया कि सैंट्रल यूनिवर्सिटी काफी समय से राजनीतिक द्वेष में पिस रही है। उन्होंने कहा कि मूलभूत सुविधाओं के लिए विद्यार्थी परिषद आन्दोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि सीएससीए के श्पथ ग्रहण समारोह के लिए सीयू प्रशासन से मांग की जाएगी।

छात्र संघ चुनावों में सभी 20 सीटों पर दर्ज की जीत

उन्होंंने बताया कि  हिमाचल प्रदेश सैंट्रल यूनिवर्सिटी में 24 अक्तूबर को हुए छात्र संघ चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सभी 20 सीटों पर जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि 15 सीटों पर विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए। अन्य 5 सीटों के लिए 24 अक्तूबर को हुए मतदान के बाद विद्यार्थी परिषद ने जीत दर्ज की है। इस अवसर पर सैंट्रल यूनिवर्सिटी से डीआर सहित अन्य मौजूद रहे। 

Vijay