ABVP ने कॉलेज की समस्याओं को लेकर प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

Friday, Jul 27, 2018 - 05:44 PM (IST)

ज्वालामुखी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ज्वालामुखी इकाई के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय की समस्याओं को लेकर शुक्रवार को कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही सुबह कॉलेज टाइम के दौरान बस स्टैंड से कॉलेज तक अतिरिक्त बस चलाने के लिए हस्ताक्षर अभियान भी छेड़ा। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सुबह अधिकतर बस परिचालक बस में बैठने के लिए छात्रों को मना करते हैं और कई बार तो बस परिचालक छात्रों से बदतमीजी करने पर भी उतारू हो जाते हैं।


वाणिज्य विभाग में सिर्फ एक प्राध्यापक
कार्यकर्ताओं ने बताया कि महाविद्यालय में वाणिज्य विभाग में सिर्फ  एक प्राध्यापक पिछले एक वर्ष से सेवा दे रहे हैं, जिसके कारण छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है जबकि इस समस्या से कॉलेज प्राचार्य को व स्थानीय प्रशासन को भी अवगत करवाया जा चुका है लेकिन अभी तक अश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है। वहीं विज्ञान भवन को बने लम्बा समय बीत चुका लेकिन उसमें बिजली की सुविधा न होने के कारण छात्र गर्मी में वहां पर कक्षाएं लगाने को मजबूर हैं तथा पिछले कुछ दिनों से महाविद्यालय में पानी की व्यवस्था भी दुरुस्त नहीं है।


...तो आंदोलन शुरू करेगी विद्यार्थी परिषद
उन्होंने कहा कि अगर इन सभी मांगी को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया जाता है तो विद्यार्थी परिषद महाविद्यालय प्रशासन व स्थानीय प्रशासन के खिलाफ  आंदोलन शुरू करेगी। इस मौके पर विद्यार्थी के साहिल, सन्नी, शिखा, शिवानी, अंशुल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Vijay