धर्मशाला अस्पताल में डाक्टर से फिर दुर्व्यवहार, अब मरीज ने निकली गालियां

Monday, Oct 09, 2017 - 12:23 AM (IST)

धर्मशाला: जोनल अस्पताल धर्मशाला में डाक्टरों के साथ दुर्व्यवहार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार रात सवा 10 बजे नाइट ड्यूटी पर तैनात डाक्टर अनुराग के पास इलाज करवाने आए मरीज ने दूसरे मरीजों को चैक कर रहे डाक्टर को पहले उसे चैक करने को कहा। जब डाक्टर ने उसे थोड़ी देर इंतजार करने को कहा तो उक्त व्यक्ति ने डाक्टर को गालियां देने शुरू कर दीं। स्वास्थ्य कर्मी ने इस सम्बन्धी शिकायत सदर थाना पुलिस धर्मशाला में की। पुलिस ने मौके पर आकर डाक्टर व आरोपी व्यक्ति के बयान कलमबद्ध किए। इसकी सूचना मिलते वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डा. दिनेश महाजन व डा. अजय दत्ता ने स्थिति का जायजा लिया।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना 
बता दें कि बीते अगस्त माह में भी कोतवाली बाजार से मरीज का चैकअप करवाने आए 2 लोगों ने आपातकालीन सेवा कक्ष में तैनात आर्थो विशेषज्ञ से अभद्र किया था, इतना ही नहीं आरोपी डाक्टर से हाथापाई के लिए भी तैयार हो गए। इस दौरान आरोपी डाक्टर को बाद में देख लेने की चेतावनी देकर मौके से फरार हो गए। अभद्र व्यवहार से गुस्साए अस्पताल स्टाफ ने काम छोड़ो हड़ताल का ऐलान करते हुए सेवाएं बंद कर दीं। इसके विरोध में डाक्टरों ने हड़ताल की थी।

अस्पताल के लिए मांगी सब पुलिस पोस्ट 
जोनल अस्पताल में घटित हुई दुव्र्यवहार की घटनाओं से परेशान स्वास्थ्य कर्मियों ने अस्पताल परिसर के समीप स्थायी रूप से सब पुलिस पोस्ट की मांग की, जिस पर डी.सी. ने प्रदेश गृह सचिव को इस मामले को प्रेषित करने का आश्वासन दिया है ताकि ऐसे मामलों में त्वरित कार्रवाई की जा सके। 

हिमाचल मैडीकल अधिकारी संघ ने जताया एतराज 
हिमाचल मैडीकल अधिकारी संघ जिला कांगड़ा ने इस घटना का कड़ा एतराज प्रकट किया है। संघ के सलाहकार डा. अजय दत्ता ने बताया कि एमरजैंसी में मरीज की जांच के दौरान एक डाक्टर के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। उन्होंने पुलिस प्रशासन से आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पदाधिकारियों का कहना है कि इस मामले में सख्त कदम उठाना जरूरी है ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

मामले में सख्त कदम उठाना जरूरी : एम.एस.
वरष्ठि चिकित्सा अधीक्षक डा. दिनेश महाजन ने बताया कि शनिवार रात सवा 10 बजे नाइट ड्यूटी पर तैनात डाक्टर अनुराग के साथ मरीज द्वारा अभद्र व्यवहार की घटना घटित हुई है। इस संबंध में पुलिस को सूचना दे दी गई है। इस मामले में सख्त कदम उठाना जरूरी है ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। वहीं एस.एच.ओ. धर्मशाला सुनील राणा ने बताया कि पुलिस ने डाक्टर की शिकायत पर मौके पर आरोपी व्यक्ति का मैडीकल रात को ही करवा लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।