बड़ी सफलता : भूपेंद्र हत्याकांड में फरार युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

Tuesday, Oct 30, 2018 - 06:17 PM (IST)

करसोग (यशपाल): करसोग के चर्चित भूपेंद्र हत्याकांड में शामिल फरार युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। कई दिनों से पुलिस व शातिर युवक के बीच चल रहे आंख-मिचौली के खेल पर युवक की गिरफ्तारी के साथ ही मंगलवार को विराम लग गया। युवक को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि करते हुए डी.एस.पी. अरुण मोदी ने बताया कि पुलिस की टीम ने सुनियोजित तरीके से जाल बिछाते हुए वारदात में शामिल शातिर युवक रमेश कुमार पुत्र राजेंद्र कुमार निवासी सिंज पोखी को हिरासत में लिया है।

बेरहमी से की थी भूपेंद्र की पिटाई
काबिलेगौर है कि गत दिनों बरल निवासी भूपेंद्र के साथ रमेश व अन्य युवक युवराज की कहासुनी हो गई थी तथा दोनों युवकों ने बेरहमी से भूपेंद्र की पिटाई की थी। मारपीट में घायल युवक भपेंद्र ने पी.जी.आई. चंडीगढ़ में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर युवराज को हिरासत में ले लिया था जबकि मामले में संलिप्त दूसरा युवक रमेश फरार हो गया था। मृतक के परिजनों सहित स्थानीय लोग फरार चल रहे आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर सड़कों पर उतर आए तथा आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई की मांग करने लगे।

शिमला के ढली से किया गिरफ्तार
फरार चल रहे युवक को दबोचने के लिए करसोग पुलिस ने मनाली, मंडी व शिमला सहित कई स्थानों पर दबिश दी लेकिन शातिर युवक पुलिस से हमेशा ही 2े कदम आगे निकलते हुए पुलिस की आंखों में धूल झोंकता रहा। पुलिस व युवक के बीच चल रही इस आंख-मिचौली के बाद डी.एस.पी. अरुण मोदी सहित थाना प्रभारी रंजन शर्मा ने सोमवार देर शाम शिमला का रूख किया तथा देर रात तक युवक को हिरासत में लेने के लिए ढली का चप्पा-चप्पा छानते रहे। इसी बीच युवक के अपने दोस्तों के यहां होने की जानकारी उन्हें मिली तथा त्वरित कारवाई करते हुए उस पर शिकंजा कसते हुए गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार दोपहर बाद पुलिस टीम उसे करसोग लाई जहां उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है।

आरोपी से पूछताछ में जुटी पुलिस
हालांकि इस मामले में पहले से ही गिरफ्तार युवराज से पुलिस पूछताछ कर रही है तथा मारपीट के मामले में शामिल गिरफ्तार किए गए दूसरे युवक रमेश से पूछताछ करने के बाद ही पुलिस हत्या के मामले का पर्दाफाश कर पाएगी। हत्या के कारणों का पटाक्षेप करने के लिए पूछताछ में जुटी पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि वारदात वाले दिन इन तीनों के साथ और कौन-कौन मौजूद था। डी.एस.पी. ने बताया कि तक इस मामले में तकरीबन आधा दर्जन लोगों के बयान कलमबद्ध किए जा चुके हैं तथा जल्द ही भूपेंद्र की हत्या के पीछे रहे कारणों का खुलासा किया जाएगा।

Vijay