अभिषेक राणा ने साधा निशाना, बोले-सिर्फ जनता को भ्रमित करते हैं भाजपा नेता

Saturday, Sep 29, 2018 - 11:22 PM (IST)

हमीरपुर: प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव एवं प्रवक्ता अभिषेक राणा की अगुवाई में युवा कांग्रेस के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने शनिवार को केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों द्वारा जनता से की गई वायदाखिलाफी व कमरतोड़ महंगाई को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल व राष्ट्रपति को ज्ञापन भी प्रेषित किया। इस मौके पर अभिषेक राणा ने विभिन्न मोर्चों पर केंद्र व प्रदेश सरकार की असफलताओं को लेकर कहा कि आम आदमी की पीड़ा से भाजपा सरकारों को कोई सरोकार नहीं है और लोग भाजपा नेताओं की जुमलेबाजी तथा दिखाए के सपनों से खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश में बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार को भी जमकर घेरा और कहा कि पूर्व सरकार के कार्यकाल में दुर्भाग्यपूर्ण गुडिय़ा कांड पर राजनीतिक रोटियां सेंकने वाले भाजपा नेता अब प्रदेश में आए दिन हो रहे रेप व हत्याओं की वारदातों पर खामोशी साधे बैठे हैं।

रेल लाइन का शिलान्यास पत्थर भी झाड़ियों में छिपा
उन्होंने हमीरपुर में कागजों पर रेल चलाए जाने को लेकर भी सांसद को आड़े हाथों लिया और कहा कि जिस तरह 27 जून, 1999 को परवाणु में तत्कालीन रेल मंत्री नीतीश कुमार और प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल द्वारा 30 करोड़ की लागत से बनने वाली रेल लाइन का शिलान्यास करने के बाद आज तक उस पर एक पत्थर तक नहीं लगा और शिलान्यास पत्थर भी झाड़ियों में छिप कर रह गया है, ठीक वैसे ही हमीरपुर में भी रेल पहुंचाने के दावे लंबे समय से सांसद द्वारा किए जा रहे हैं मगर अभी तक 1 इंच पटरी नहीं बिछ पाई है, जिससे साबित होता है कि भाजपा नेता सिर्फ जनता को भ्रमित करने की राजनीति करते हैं।

नाटक से भाजपा पर कसे तंज
इससे पहले हमीरपुर के अणु से लेकर गांधी चौक तक रैली निकालकर युवा कांग्रेस ने भाजपा सरकारों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और गांधी चौक पर एक नुक्कड़ नाटक के जरिए भाजपा नेताओं की जुमलेबाजी व सांसद अनुराग ठाकुर की कार्यप्रणाली पर खूब तंज कसे। इस नाटक के दौरान कलाकारों ने गांधी चौक पर रेल चलाने का अभिनय किया और जनता से जानना चाहा कि रेलवे स्टेशन कहां पर है और गाड़ी कहां रुकेगी। इसी तरह कलाकार केंद्रीय विश्वविद्यालय की इमारत का पता ढूंढते भी नजर आए और बिलासपुर में एम्स अस्पताल व ऊना में पी.जी.आई. के सैटेलाइट सैंटर खुलने जैसी जैसी सांसद की घोषणाओं पर भी खूब चुटकियां लेते नजर आए।

Vijay