3 वर्षों में कौन-सा वायदा पूरा किया, जिसका जश्न मनाने जा रही भाजपा : अभिषेक राणा

Wednesday, Dec 23, 2020 - 04:29 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया विभाग के चेयरमैन अभिषेक राणा ने हिमाचल की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा ने हिमाचल में चुनाव के वक्त लोगों से बड़े-बड़े वायदे किए थे। विकास की बड़ी-बड़ी बातें की थीं लेकिन वे वायदे और बातें आज धरातल पर कहीं दिखाई नहीं देतीं। भाजपा ने बड़े जोरशोर से कहा था कि अगर हिमाचल में भाजपा की सरकार बनेगी तो यह डबल इंजन की सरकार होगी जो विकास कार्यों की रफ्तार को दोगुना कर देगी लेकिन वह डबल इंजन की विकास करने वाली सरकार कहां है? आए दिन भाजपा नेताओं के बीच सार्वजनिक मंचों पर टकराव हो रहा है, जिसे हिमाचल की जनता साफ देख रही है। हिमाचल की जनता यह जानना चाहती है कि भाजपा की ओर से जो डबल इंजन और विकास की दोगुनी रफ्तार की बात की गई थी। वह कहां है?

उन्होंने कहा कि जहां तक रोजगार की बात है तो प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार को लेकर भी बड़े-बड़े वायदे किए थे। हिमाचल में जनता के पैसे को इस्तेमाल कर इन्वैस्टर्स मीट कराए गए लेकिन जनता यह जानना चाहती है कि उसका क्या फायदा हुआ? सरकार ने इन्वैस्टर्स मीट के नाम पर जनता के पैसे को बर्बाद करने का काम किया है जबकि युवा आज भी बेरोजगार घूम रहे हैं। लॉकडाऊन में लाखों युवाओं ने अपना रोजगार खोया है लेकिन सरकार उन युवाओं का ब्यौरा भी नहीं बना पाई। कोरोना काल में दुनिया भर की सरकारों ने अपनी जनता को राहत देने का काम किया लेकिन हिमाचल की भाजपा सरकार ने इस आपदा को अवसर में बदलने का कोई मौका नहीं छोड़ा। जब सरकार को लोगों की सेवा करनी चाहिए थी तब भाजपा के नेता और मंत्री भ्रष्टाचार में लगे हुए थे।

हिमाचल की जनता यह जानना चाहती है कि भाजपा किस बात का जश्न मनाना मना रही है। भाजपा ने चुनाव के वक्त लोगों से जो वायदे किए थे और जो बड़े-बड़े सपने दिखाए थे, धरातल पर ऐसा कोई भी वायदा पूरा नहीं हुआ तो किस बात का जश्न? उन्होंने हिमाचल की जनता से अपील करते हुए कहा कि आने वाले पंचायती राज चुनावों में लोग कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को वोट करें और उन्हें भारी मतों से जीत दिलाएं ताकि हिमाचल के गांव अब तक जिस विकास से वंचित थे, उन गांवों में फिर से विकास की लहर चलाई जा सके।

Vijay