अभिषेक राणा ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला

Tuesday, Mar 12, 2019 - 09:25 PM (IST)

हमीरपुर: केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा नोटबंदी की आड़ में देश में सबसे बड़ा घोटाला करवाए जाने की आशंका सामने आ रही है जो भारत का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला होगा। यह बात हिमाचल कांग्रेस सचिव एवं युवा नेता अभिषेक राणा ने प्रैस बयान में कही। युवा नेता ने कहा कि वर्ष 2016 में जब 8 नवम्बर रात्रि 8 बजे देश के प्रधानमंत्री द्वारा तुगलकी फरमान जारी किया गया, जिसमें यह कहा गया कि 500 और 1000 के पुराने नोट नहीं चलेंगे, उस फरमान को न तो आर.बी.आई. ने मंजूरी दी थी और न ही किसी और ने। यह खुलासा आर.टी.आई. के माध्यम से हुआ है। तानाशाही रवैया अपनाते हुए देश के प्रधानमंत्री ने इस महाघोटाले को अंजाम दिया, जिसका अंदेशा लगाया जा रहा है।

नोटबंदी के करीब 38 दिन बाद आर.बी.आई. ने दी थी मंजूरी

आर.टी.आई. के माध्यम से पता चला है कि नोटबंदी के करीब 38 दिन बाद आर.बी.आई. ने इस नोटबंदी को मंजूरी दी। इतने दिनों के मध्य केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा अपने लोगों का पैसा यहां से वहां और वहां से यहां करवाए जाने का अंदेशा है। इसमें आर.बी.आई. पर दबाव बनाते हुए भाजपा सरकार ने करोड़ों रुपए का हेर-फेर किया लेकिन आर.बी.आई. दबाव में नहीं आई, यही कारण है कि उस समय आर.बी.आई. के गवर्नर को गलत काम न करने के चलते अपना त्याग पत्र देना पड़ा।

नोटबंदी की आड़ में 16,000 गुना बढ़ गई भाजपा नेताओं के रिश्तेदारों की आमदन

युवा नेता ने कहा कि नोटबंदी की आड़ में न केवल भाजपा नेताओं के रिश्तेदारों की आमदन 16,000 गुना बढ़ गई बल्कि भाजपा के खजाने में भी इस कदर बढ़ौतरी हुई, जो पूरे देश में जगजाहिर हुई है लेकिन आज देश की जनता यह पूछना चाहती है कि वर्ष 2016 में जब नोटबंदी हुई, उस नोटबंदी से किसको फायदा हुआ। क्या नोटबंदी के दौरान जो वायदा किया गया था कि देश से आतंकवाद खत्म हो जाएगा, क्या उसका खात्मा हुआ। यह भी वायदा किया गया था कि नोटबंदी के बाद फेक करंसी चलना बंद हो जाएगी, क्या फेक करंसी चलना बंद हुई।

सभी घोटालों की खोली जाएंगी परतें

उन्होंने कहा कि नोटबंदी की आड़ में केंद्र की भाजपा सरकार ने जो-जो गलत काम किए हैं, उन सबका खुलासा समय आने पर किया जाएगा और तमाम घोटाले जो बीते 5 वर्षों में हुए हैं और सत्तासीन भाजपा सरकार ने उनको दबाकर रखा है, उन सबकी परतें खोली जाएंगी।

Vijay