हार को जीत में तबदील करने वाला ही बनता है महान खिलाड़ी : अभिषेक राणा

Saturday, Feb 01, 2020 - 06:15 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूराे): खेल को खेल की भावना से खेलना एक महान और अच्छे खिलाड़ी की निशानी है। हार-जीत सिक्के के 2 पहलू हैं। कभी खिलाड़ी को हार मिलती है तो कभी खिलाड़ी को जीत मिलती है, ऐसे में हार को स्वीकार करके अपनी कमियों को सुधारना और उस सुधार के बदले उस हार को जीत में तबदील करने वाला ही महान खिलाड़ी बनता है। यह बात हिमाचल कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायत खैरी में आयोजित क्रिकेट टूर्नामैंट के समापन पर कही। वह यहां पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंचे थे।

ढाका क्रिकेट क्लब के नाम से आयोजित इस क्रिकेट टूर्नामैंट में निकटवर्ती इलाके के साथ बाहर से आई करीब 3 दर्जन टीमों ने भाग लिया, जिसमें अंतिम मुकाबला ढाका जूनियर और भवारना क्रिकेट टीम के मध्य खेला गया। भवारना की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। मुख्यातिथि ने विजेता टीम को अपनी ओर से 11,000 रुपए और उपविजेता टीम को 51,00 रुपए बतौर नकद राशि उपहार स्वरूप भेंट किए। इस माैके पर उन्होंने कहा कि युवाओं में खेल भावना बढ़े इसी उद्देश्य से सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के सैंकड़ों युवक मंडलों को सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा द्वारा खेल किटें वितरित की गई हैं। क्रिकेट टूर्नामैंट और अन्य खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर युवा करते रहते हैं जो अच्छी बात है।

खेल आयोजकों को इस सफल टूर्नामेंट आयोजन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि भविष्य में भी जब भी खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी खिलाड़ियों को लिए उनकी काबलियत को देखते हुए इसी तरह से ईनाम और जो भी जरूरत होगी वह उपलब्ध करवाया जाएगा। इस मौके पर पूर्व प्रधान किशोर चंद, विक्रम, मनजीत, अशोक, मक्खन लाल, सुरेश व अजीत गुडरियाल के साथ-साथ आयोजक उपस्थित रहे।

Vijay