धारा-118 हटाने के बयान पर अभिषेक राणा ने सुखबीर बादल को घेरा, जानिए क्या कहा (Video)

Wednesday, Aug 07, 2019 - 06:27 PM (IST)

हमीरपुर: पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने की तर्ज पर हिमाचल से धारा-118 हटाने जाने की मांग करने के बयान पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया एवं आई.टी. विभाग के प्रमुख अभिषेक राणा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि हिमाचली हितों से कुठाराघात करने वाले ऐसे विरोधाभाषी बयान देने से पहले बादल बताएं कि हिमाचल से धारा-118 हटाए जाने की पैरवी किस मंशा से की जा रही है। बादल बताएं कि उन्हें हिमाचल के हितों को सुरक्षित रखने वाली व शांति बनाए रखने वाली धारा-118 से इतनी चिढ़ क्यों हैं।

अभिषेक राणा ने कहा कि धारा-118 को हटाने की कोशिश बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा कांग्रेस इस पर बड़ा जन आंदोलन करने के भी तैयार है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के प्रथम मुख्यमंत्री रहे डा. यशवंत सिंह परमार जी ने हिमाचल बचाओ का नारा देते हुए ही धारा-118 लागू की थी क्योंकि इसके समाप्त होने पर हिमाचल में शांति भंग होगी और भूमि के छोटे-छोटे टुकड़ों के मालिक खत्म हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि लगता है कि बादल को हिमाचल में अमन-चैन रास नहीं आ रहा है जोकि हिमाचल के बारे में इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार पर भी आरोप लगाया कि जयराम सरकार औद्योगिक घरानों से हिमाचल में निवेश करवाने के बहाने पहले ही प्रदेश को बेचने की फिराक में है तथा भू-माफिया को बढ़ावा दे रही है। हर जिला में भू-माफिया ने बड़े पैमाने पर पांव जमा लिए हैं जोकि सरकार के संरक्षण के बिना संभव नहीं है लेकिन कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार व भाजपा नेताओं के मंसूबों को पूरा होने नहीं देगी।

Edited By

Simpy Khanna