चनौर के अभिषेक राणा ने बढ़ाया मान, सेना में बने फ्लाइंग अफसर

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 07:56 PM (IST)

पपरोला (गौरव): हाल ही में 4 दिसम्बर को हुए एयरफोर्स टैक्नीकल कॉलेज जलाहली बेंगलुरु के दीक्षांत समारोह में देहरा उपमंडल के अंतर्गत आते चनौर गांव के अभिषेक राणा का चयन भारतीय वायु सेना में बतौर फ्लाइंग अफसर हुआ है। अभिषेक राणा ने अपनी प्रारभिंक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय से की, उसके बाद उनका चयन राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल चैल में हुआ जहां से उन्होंने अपनी 6 वीं से 12 वीं तक की पढ़ाई  की, बाद में उन्होंने जेपी यूनिवर्सिटी वाकनाघाट सोलन से अपनी बीटैक की पढ़ाई पूर्ण की।

बीटैक के दौरान ही उनका चयन एक मल्टीनैशनल कंपनी में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर हुआ और साथ में वो एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टैस्ट में टैक्नीकल एंट्री के लिए उत्तीर्ण हुए । बचपन से ही वर्दी का शौक और देश सेवा का जज्बा रखने वाले अभिषेक ने भारतीय वायु सेना को चुना और सर्विस सिलैक्शन बोर्ड से उत्तीर्ण होकर जनवरी 2019 में  एयरफोर्स अकादमी हैदराबाद में अपनी बेसिक ट्रेनिंग के लिए गए, जिसके बाद उन्हें टैक्नीकल ट्रेनिंग के लिए एयरफोर्स टेक्निकल कॉलेज भेजा गया।

अभिषेक ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी माता जोकि एक गृहणी हैं तथा पिता राजिंदर सिंह जोकि भारतीय सेना में बतौर सूबेदार मेजर कार्यरत हैं। उनका कहना है कि उनके दादा स्वर्गीय मंगत राम जोकि भारतीय सेना से रिटायर्ड थे का सपना था की उनका पोता आम्र्ड फोर्र्सिज में अधिकारी बने। उनकी बड़ी बहन निशा राणा और जीजा अरुण ठाकुर ने उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दीं और साथ ही समस्त परिवार में उनकी इस सफलता को लेकर खुशी की लहर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News