पुलिस विभाग में हैड कांस्टेबल तैनात कटराईं के अभिषेक बने सैक्शन ऑफिसर

Sunday, Jul 24, 2022 - 09:40 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): कुल्लू जिले के कटराईं गांव निवासी अभिषेक का हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन से सैक्शन ऑफिसर पद के लिए चयन हुआ है। वह हिमाचल प्रदेश फाइनांस एवं अकाऊंट  सर्विसिज के तहत सेवाएं देंगे। फिलहाल अब चयन के बाद अभिषेक प्रशिक्षण के लिए हिप्पा जाएंगे। इस कामयाबी को अभिषेक बधाई देने के लिए उनके रिश्तेदार व अन्य लोग पहुंच रहे हैं। मौजूदा समय में अभिषेक पुलिस विभाग में बतौर हैड कांस्टेबल सेवाएं दे रहे हैं। एसएसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने भी अभिषेक को इस कामयाबी के लिए बधाई दी है।

अभिषेक इन दिनों जलोड़ी टॉप पर सेवाएं दे रहे हैं। वहां पर बिजली और पानी की भी समस्या रहती है। हालांकि इन दिनों सीजनली पानी मिल रहा है, लेकिन बिजली के लिए जैनरेटर का ही इस्तेमाल करना पड़ता है। अभिषेक की 3 बड़ी बहनें है, जिनकी शादी हो चुकी है। अभिषेक के छोटे भाई 2013 से पिता रविकांत के निधन के बाद उनकी दुकान संभाल रहे हैं। अभिषेक की माता बीना देवी गृहिणी हैं। अभिषेक ने मैट्रिक एसवीएम से की है और जमा दो की पढ़ाई मेडिकल में कटराईं स्कूल की।

पुलिस विभाग में भर्ती होने के बाद इन्होंने बीए और उसके बाद हिन्दी और अंग्रेजी में एमए करने के साथ प्रभाकर की भी डिग्री हासिल की है। अभिषेक ने बताया कि हमेशा पढ़ाई करते रहना चाहिए, चाहे हम कितने भी व्यस्त क्यों न हों। अभिषेक ने कहा कि युवा वर्ग व विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के लिए कोशिश करते रहना चाहिए और नशे से दूर रहना चाहिए।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay