हिमाचली बेटी ने बढ़ाया मान, Shooting के मिक्स्ड डबल मुकाबले में जीता Gold

Thursday, Apr 25, 2019 - 11:23 PM (IST)

हरोली: जिला ऊना के गांव धुसाड़ा की मूल निवासी अंजुम मोदगिल ने शूटिंग में गोल्ड मैडल जीतकर हिमाचल का नाम रोशन किया है। अंजुम के पिता सुदर्शन मोदगिल ने बताया कि वीरवार को चाइना के बीजिंग में हुए शूटिंग के मिक्स्ड डबल मुकाबले में अंजुम ने अपने साथी दिव्यांश के साथ गोल्ड मैडल हासिल किया। 10 मीटर एयर राइफल के मुकाबले में अंजुम ने गोल्ड मैडल जीतकर जहां अपने परिवार का नाम रोशन किया है वहीं हिमाचल प्रदेश का नाम भी देश-दुनिया में ऊंचा किया है।

गौरतलब है कि अंजुम के पिता सुदर्शन मोदगिल व दादा रमेश चंद मोदगिल चंडीगढ़ में पिछले कई वर्षों से वकालत के पेशे से जुड़े हुए हैं। इससे पहले भी अंजुम लगातार अपनी मेहनत के बल पर मैडल जीतती आई हैं। अंजुम को पंजाब सरकार की ओर से पंजाब पुलिस में सब इंस्पैक्टर की नौकरी प्रदान की गई है। अंजुम के पिता ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से इसकी उपलब्धियों को देखते हुए उसे डी.एस.पी. के पद के लिए रैकमैंट किया जा रहा है, जिसकी औपचारिकताएं चल रही हैं।

उन्होंने कहा कि अगर हिमाचल सरकार अंजुम को हिमाचल में डी.एस.पी. पद की ऑफर करे तो वह पंजाब पुलिस की सेवाएं छोड़कर हिमाचल में नौकरी करना पसंद करेगी और हिमाचल की ओर से ही अपनी खेल प्रतिभा जारी रखेगी। गौरतलब है कि इसी वर्ष 25 जनवरी को कुनिहार में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान अंजुम को विशेष तौर पर सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री की ओर से 10 लाख की राशि प्रदान की गई थी।

Vijay