हिमाचल में सरकार बनते ही खेल मैदान और काॅम्प्लैक्स बनाएगी आप : सत्येंद्र जैन

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 11:33 PM (IST)

कसौली/सोलन (ब्यूरो): आम आदमी पार्टी का बदलाव मार्च स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल के गृह जिला कसौली में पहुंचा। शनिवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी सत्येंद्र जैन ने कसौली पहुंचकर लोगों से जन संवाद किया। सत्येंद्र जैन ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में भाजपा की सरकार ने कई घोटाले किए हैं। सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी और बागवानी जैसे मुद्दों पर कभी ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि आज सीएम जयराम से लेकर भाजपा के तमाम मंत्री आजकल चुनावी वर्ष में जगह-जगह जाकर शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रमों में व्यस्त हैं और कह रहे हैं कि हम यह करेंगे वह करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछले 5 वर्षों में काम किया होता तो आज यह कहने की नौबत न आती।

भाजपा और कांग्रेस एक खोटे सिक्के के दो पहलू
सत्येंद्र जैन ने प्रदेश की भाजपा और कांग्रेस दोनों सरकारों पर तंज कसते हुए कहा कि ये दोनों दल एक खोटे सिक्के के दो पहलू हैं और बारी-बारी से जनता को लूटने के लिए भेष बदलकर प्रदेश को खोखला कर दिया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में बेरोजगारी नंबर वन पर है, यहां कि सरकारों ने बेरोजगारों के साथ खेलने का काम किया है। बेरोजगार अपनी नौकरी पाने के लिए सड़कों पर दौड़ लगा रहे हैं। उसके बाद जब पेपर होता है तो वह पेपर से पहले ही लीक हो जाता है।

हिमाचल में सुविधाओं की बहुत कमी
सत्येंद्र जैन ने कहा कि हिमाचल में सुविधाओं की बहुत कमी है जिससे युवा खेल क्षेत्र में भी आगे नहीं बढ़ पा रहा है क्योंकि प्रदेश की सरकार ने खेल मैदान और स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स का निर्माण ही नहीं किया है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही हिमाचल में स्पोर्ट्स ग्राऊंड और काम्प्लैक्स बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में बेहतर एस्ट्रोटर्फ स्पोर्ट्स मैदान बनाए हैं और खेल को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई जा रही है उसी तरह हिमाचल में भी स्पोर्ट्स ग्राऊंड बनाए जाएंगे।

स्कूल और स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करेंगे
आप प्रदेश प्रभारी ने कहा कि दिल्ली में जिस तरह से मूलभूत सुविधाएं आम आदमी पार्टी ने लोगों को प्रदान कर राहत पहुंचाई जा रही है उसी तरह हिमाचल में भी स्कूल, स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं को बेहतर कर लोगों को राहत प्रदान की जाएगी। इसके अलावा बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए उद्योग और पर्यटन क्षेत्र में नई-नई संभावनाएं तलाशी जाएंगी।

हिमाचल को भगवान ने फुर्सत से बनाया, लेकिन नेता अच्छे नहीं मिले
सोलन में पार्टी के जन संवाद कार्यक्रम में प्रदेश चुनाव प्रभारी सत्येंद्र जैन ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद प्राकृतिक संसाधनों का बेहतर और सही तरीके से इस्तेमाल कर प्रति व्यक्ति आय बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर प्रदेश को भगवान ने बड़े फुर्सत से बनाया है लेकिन यहां के नेताओं ने प्रदेश का उस तरीके से विकास नहीं किया और न ही इन प्राकृतिक संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल किया, जिसके चलते आज हिमाचल हजारों करोड़ के कर्ज के बोझ तले दबा है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News