करियाने की दुकान में लगी भयानक आग, लाखों का सामान बना राख(video)

Saturday, May 12, 2018 - 02:32 PM (IST)

अम्ब(अश्विनी): अम्ब में एक करियाना दुकान में आग लगने से लाखों का नुक्सान हुआ है I इस घटना में दूकान मालिक सहित दो लोग जख्मी हुए हैं I जिन्हें इलाज हेतु सिविल अस्पताल अम्ब पहुंचाया गया I शुक्रवार रात्रि आग लगने के बाद दूकान में हुए धमाके के चलते पूरा दूकान नुमा पूरा भवन क्षतिग्रस्त हो गया है I हादसा इतना भयंकर था कि धमाके के दौरान दूकान में शटर निकल कर दूर दूर जा गिरे I जबकि धमाके की आवाज के चलते पूरा क्षेत्र कांप उठा I सूचना मिलने पर फौरी तौर पर पहुंची दमकल टीम ने आग पर काबू पाया। जबकि इस मामले में पुलिस ने मौके का मुआयना कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए धर्मशाला से आर.रफ.एस.एल. की टीम को बुलाया है  आर.रफ.एस.एल. की टीम को बुलाया है।

स्टोर में अचानक लगी अाग 
जानकारी अनुसार शुक्रवार रात करीव 11 बजे पुलिस थाना अम्ब से करीव 100 मीटर की दूरी पर पड़ते नैहरियां रोड पर कश्यप करियाना स्टोर में अचानक आग लग गई।आग लगने के दौरान धुएं के गुबार अंदर से निकलने लगे। बताया जा रहा है कि चंद मिनटों के बाद दूकान में इतने जोरदार ढंग से बिस्फोट हुआ कि आसपास की धरती कांप उठी। जबकि दूकान के दोनों तरफ से शटरों के हिस्से निकल कर घटनास्थल से काफी दूर जा कर गिरे I यह दूकान अम्ब हमीरपुर हाइवे के किनारे स्थित थी और शटर का एक भाग हाइवे क्रास करता हुआ सामने एक भारी भरकम गेट को तोड़ता हुआ काफी दूर जाकर गिरा I जबकि गेट भी टेड़ा हो गया।

धमाके के दौरान मकान कांपा 
गनीमत यह रही उस बक्त रोड से कोई वाहन क्रास नहीं हो रहा था अन्यथा यहां पर एक बड़ा हादसा हो जाता। आसपास घरों में रहने वाले लोगों ने बताया कि इस घटना के दौरान उए धमाके से मकान कांप गए। दूकान मालिक आशीष कुमार पुत्र राम पाल निवासी बडूही ने वताया कि रात के बक्त बह विपिन कुमार पुत्र होशियार सिंह निवासी थड़ा के साथ एक शादी समारोह में गया था। देर रत जब बे दोनों वापिस आ रहे थे तो दूकान में से आग और धुंआ निकलते हुए देखा। इस दौरान जब बे दूकान के समीप पहुंचे और शटर खोलने लगे तो दुकान में हुए धमाके के दौरान शटर टूट कर वाहिर गिर गए और वे दोनों काफी दूर जाकर गिरे ।

लाखों का सामान जल कर राख
दुकान मालिक ने पुलिस को बयान दिया है कि दूकान में बड़ी मात्रा में विभिन्न प्रकार कोल्ड ड्रिंक, करियाना, कॉस्मेटिक, कन्फेक्शनरी मटेरियल सहित लाखों का सामान जल कर नष्ट हो गया है। जबकि साथ में पड़ती सतपाल पुत्र राम निवासी अम्ब की खाली दूकान भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैI डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्बाल का कहना है कि पुलिस ने मौके का मुआयना कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है Iआर.ऍफ़.एस.एल. की टीम को मौके पर बुलाया गया है ताकि पता चल सके कि यहां पर इतना जोरदार धमाका कैसे हुआ है। उधर स्थानीय बिधायक बलबीर सिंह भी घटनास्थल का मुआयना किया I उन्होंने इस घटना में प्रभावित हुए लोगों को जांच के बाद उचित सहायता दने के लिए आश्वस्त किया I

kirti