Jio फास्ट ग्रुप के कैंटर में बीच सड़क पर लगी भयानक आग, लाखों का सामान जलकर राख

Thursday, Jan 17, 2019 - 02:18 PM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा): पांवटा साहिब में अंबानी जियो फास्ट ग्रुप के कैंटर में बीच सड़क आग लगने से करीब डेढ़ लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया। जबकि दमकल विभाग की मुस्तैदी से करीब 8 लाख रुपए के सामान को बचा लिया गया है। साथ ही इस आगजनी में किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है।


जानकारी के अनुसार पिछले बुधवार की रात करीब 8:00 बजे देहरादून से पांवटा साहिब होकर यमुनानगर की ओर बिग बाजार शॉपिंग मॉल का सामान ले जा रहे अंबानी जियो फास्ट ग्रुप का DLIM थर्मोकैंटर (DL 1M 9865) में अचानक हिमाचल हरियाणा की सीमा पर स्थित बहराल बेरियल के समीप आग लग गई। इस आगजनी की सूचना मिलते ही चंद मिनटों में दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया। जबकि समय रहते दमकल विभाग ने आग पर पूर्णतया काबू पा लिया और करीब 8 लाख रुपयों की अन्य खाद्य सामग्री को नष्ट होने से बचा लिया।


वहीं इस हादसे में ट्रक चालक गुरप्रीत सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी गुरदासपुर पंजाब को भी कुछ मामूली चोटें आई हैं। गनीमत यह रही कि सीएनजी से चलने वाले अंबानी जियो फास्ट ग्रुप के इस डीएलआईएम थर्मोकैंटर में रखे तीन सीएनजी सिलेंडरों ने आग नहीं पकड़ी जिसके कारण भीषण हादसा होने से टल गया। मामले की पुष्टि करते हुए दमकल अधिकारी पांवटा साहिब प्रेम सिंह चौधरी ने बताया कि सूचना मिलते ही चंद मिनटों में दमकल कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर पूर्णतया काबू पा लिया था। कैंटर में हुआ शॉर्ट सर्किट इस आगजनी का कारण बताया जा रहा है।

Ekta