स्कॉर्पियो गाड़ी में अचानक लगी आग, चालक ने शीशा तोड़कर बचाई जान

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 05:31 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालामुखी के साथ लगते टिहरी घट्टा रोड़ से गुजर रही एक सफेद रंग की स्कोर्पियो गाड़ी में अचानक आग लग गई। इस बीच गाड़ी के अंदर बैठे चालक ने गाड़ी का शीशा तोड़कर यहां से निकलकर अपनी जान बचाई। हालांकि इस हादसे के दौरान उक्त गाड़ी में सवार चालक की उंगली, टांग व बाजू आग की चपेट में आ गई है, जिससे वह जख्मी हो गया है। स्थानीय लोगों द्वारा घायल को तुरंत 108 एम्बुलेंस की सहायता से उपचार के लिए ज्वालामुखी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा उसका तुरंत इलाज शुरू किया गया। अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर पवन ने बताया कि व्यक्ति की हालत अब ठीक है। आग से उसको मामूली चोटें आई है, जिसका इलाज किया जा रहा है।
PunjabKesari

जानकारी के अनुसार सोमबार दोपहर के समय टिहरी से ज्वालामुखी आ रही स्कोर्पियो गाड़ी नम्बर एच पी-83 7995 में घट्टा नामक स्थान पर अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि गाड़ी सदीन कुमार पुत्र उधम सिंह निवासी वल्ला डाकघर घलौर चला रहा था। इस बीच उसने गाड़ी का शीशा तोड़कर अपनी जान बचाई। इधर दोनों तरफ से आ रही गाड़ियां भी उक्त घटनास्थल पर रुक गई और उसमें सवार लोग बचाव कार्य मे जुट गए। इसी बीच गाड़ी में आग लगने की सूचना प्रधान केयर सिंह द्वारा फायर बिर्गेड को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर बिर्गेड की गाड़ी ने स्कोर्पियो गाड़ी में लगी आग पर काबू पाया। हालांकि इस घटना में गाड़ी पूरी तरह से जलकर राख हो गई है और इसके मालिक को लगभग ३ लाख रुपये के नुकसान होने का अनुमान इस आगजनी से लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आग गाड़ी में इतनी तेजी से फैली की कुछ ही मिनटों में पूरी गाड़ी जलकर खाख हो गई। वहीं गाड़ी में लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर कर्मियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग बुझाने में फायर इंचार्ज मनोज कुमार, फायरमैन रजिंदर व गृह रक्षक सुनील शामिल रहे।

स्पार्किंग के चलते लगी गाड़ी में आग
फायर इंचार्ज मनोज ने बताया कि प्रथम दृष्टया गाड़ी में आग लगने का मुख्य कारण स्पार्किंग का होना लग रहा है। उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना पुलिस को भी दे दी गई थी और मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मी घटनास्थल का जायजा ले रहे थे। इस मामले को लेकर डी एस पी ज्वालामुखी तिलक राज शांडिल ने बताया कि गाड़ी में आ लगने का मामला उनके ध्यान में आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है, साथ ही पुलिस आग लगने के कारणों का भी पता कर रही है और घायल व्यक्ति के भी बयान दर्ज कर रही है। उन्होंने बताया कि आग की घटना के दौरान गाड़ी में व्यक्ति अकेला ही सफर कर रहा था और वह ज्वालामुखी की तरफ आ रहा था। पुलिस की मामले को लेकर जांच जारी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News