पांच सितारा होटल में चर्चा करके नहीं निकलेगा बंदरों की समस्या का समाधान : कुलदीप तंवर

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 05:04 PM (IST)

शिमला (योगराज) : बंदरों के बढ़ते आतंक को लेकर शिमला के एक निजी होटल में हुए सम्मेलन को लेकर किसान सभा हिमाचल के राज्याध्यक्ष कुलदीप सिंह तंवर ने सवाल उठाए हैं । तंवर ने कहा है कि सरकार बंदरों की समस्या को हल करने को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही है।
PunjabKesari

सरकार ने शिमला में एक पांच सितारा होटल में बंदरों की समस्या से निपटने के लिए एक सेमिनार आयोजित किया जिसमें अधिकारियों और कुछ जनता के प्रतिनिधियों को बुलाया गया और समस्या से निपटने के लिए सुझाव मांगे गए लेकिन सेमिनार में वाइल्ड लाइफ विभाग ने एक भी किसान को नहीं बुलाया जो बंदरो के आतंक का सबसे ज्यादा शिकार है। वन मंत्री बंदरों के आतंक से परेशान पंचायतों का भी गलत आकंड़ा बात रहे हैं।बंदरो के आतंक से प्रदेश की ज्यादातर पंचायतों के किसान खेती छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं।
PunjabKesari

सरकार ने बंदरो को वर्मिन घोषित किया है लेकिन बंदरो को मारने के लिए खुद विभाग कोई कदम नहीं उठा रहा है।लोगों ने खुद ही बंदरो को जहर देकर मारना शुरू कर दिया है।सरकार नसबंदी से बंदरो की समस्या से निपटने को कारगर बता रही है जबकि सच्चाई यह है कि नसबंदी में करोड़ों बर्बाद करने के बावजूद भी बंदरों की संख्या कम नहीं हुई है।कुलदीप सिंह तंवर ने कहा कि सरकार ने अगर जल्द ही बंदरो की समस्या से निपटने के लिए कोई कदम नहीं उठाया तो किसान सभा प्रदेश में इसको लेकर एक बड़ा आंदोलन करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News