कुल्लू में आफत की बर्फबारी : HRTC की 2 बसें फंसी, 58 पंचायतों का संपर्क कट

Saturday, Dec 14, 2019 - 04:27 PM (IST)

कुल्लू(दिलीप): कुल्लू जिला में भारी बर्फबारी के कारण परिवहन निगम दो बसें फंस गई है। जिस कारण 30 से अधिक लोकल बस रूट पर आवाजाही ठप है। जिसके चलते ऊंचे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को यातायात के लिए समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि टिहरी नेशनल हाईवे 305 जोड़ी द्वारा पर भारी बर्फबारी के कारण बंद हो गया है। इसके चलते बाह्य सराज की करीब 58 पंचायतों का कुल्लू जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है।

जिसमें कुल्लू-पिणी, कुल्लू, बरशैनी, कुल्लू-ज्वालापुर, कुल्लू बागीपुल, आनी, दलाश, बंजार से छतरी, गाड़ागुशेणी, बठाहड़, जौरी, सर्चि, खणी, लगघाटी में थाच मशाणा, भूमतीर, दलीघाट- तेलंग, भल्याणी, कालंग, मनाली-सोलंगनाला, कोठी, हरिपुर-मनाली, शांगचर, शिला हलाण-1 ,हलाण-2 , जाणा, रूमसु, मलाणा बस रूट पर यातायात प्रभावित हुआ है। जिसके चलते ग्रामीणों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए पैदल सफर करना पड़ रहा है। कुल्लू बस अड्डा कार्यकारी इंचार्ज टेक चंद कटोच ने बताया कुल्लू जिला में अधिकतर मनाली विधानसभा में परिवहन निगम के बस रूट प्रभावित हुए हैं। जिससे करीब 1 दर्जन के आसपास परिवहन निगम की बस रूट पर आवाजाही ठप पड़ गई है। उन्होंने कहा कि आनी,निरमंड ,बंजार, मणिकरण,लगघाटी में भी दर्जनों लोकल बस रूट प्रभावित हुए हैं। जिसके चलते परिवहन निगम को नुकसान झेलना पड़ रहा है।

वहीं लोगों को भी यातायात के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने कहा कि जैसे ही लोक निर्माण विभाग इन सभी सड़कों पर गिरी बर्फ को हटाकर रोड बहाल करेगा उसके बाद परिवहन निगम कि सभी बस रूट पर सुचारू रूप से यातायात बहाल होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कुल्लू जिला की सभी घाटियों में भारी बर्फबारी हुई है ऊंचे ग्रामीण क्षेत्रों में यातायात प्रभावित हुआ है और जिसका परिवहन निगम को सीधा नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि कई बस रूट पर परिवहन निगम की बस आधे रास्ते तक बहाल है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को यातायात की सेवा दी जा रही है।
 

kirti