मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति ने छुपाई अपनी ट्रैवल हिस्ट्री, पुलिस ने मामला किया दर्ज

Friday, Apr 10, 2020 - 04:45 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): मुस्लिम समुदाय का एक व्यक्ति हाल ही में अन्य जिले से ज्वालामुखी पहुंचा है और उसने आने के बाद प्रसाशन व पुलिस से अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छुपाई है। हालांकि उक्त व्यक्ति बाहरी या हिमाचल के अन्य राज्य से कहाँ से आया है ये स्प्ष्ट नही हो पाया है। वहीं मामला पुलिस के पास पहुंचने के बाद इसे गम्भीरता से लेते हुए उसके खिलाफ आई पी सी की धारा 188, 269 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके साथ ही पुलिस ने उक्त व्यक्ति की छानबीन करना शुरू कर दी है।

डी.एस.पी. ज्वालामुखी तिलक राज ने मामले की पुष्टि की है। जानकारी के आसार ज्वालामुखी के एक वार्ड के एक व्यक्ति ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है कि ज्वालामुखी का एक व्यक्ति जो बोहन से सबन्ध रखता है वह हाल ही में कहीं से लौट कर वापिस अपने घर पहुंचा है और इस बीच उसने अपने आने की ट्रेवल हिस्ट्री पुलिस व प्रसाशन को नही दी है। सूत्रों की माने तो बाहरी जिले से आने के बाद उक्त व्यक्ति अपने घर में दुबक कर बैठा गया है। हालांकि जैसे ही स्थानीय निवासी को इसकी सूचना लगी तो उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर इसे गम्भीरता से लेते हुए इसकी रिपोर्ट स्थानीय पुलिस को दी। सूत्रों की माने तो उक्त व्यक्ति मुस्लिम समुदाय से सबन्ध रखता है।

हैरत की बात ये है कि जहां पुलिस व स्थानीय प्रसाशन सहित जिलाधीश कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति व एस पी कांगड़ा विमुक्त रंजन बार बार अपने सोशल मीडिया पर बने पेज सहित स्तानीय प्रसाशन लाउड स्पीकर के जरिए बार बार लोगों से अपील कर रहा है कि कोई भी व्यक्ति कहीं भी बाहर से आया है तो उसे निर्देशित किया जाता है कि वह हेल्पलाइन नम्बर 104 या 1077 पर कॉल करके सूचित करें, लेकिन यहां सरकारी आदेशों की अवहेलना करने से लोग पीछे नही हट रह है और आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। वैश्विक महामारी के बीच मचे कोहराम में भी इस तरह के लोग कैसे नियमों की धज्जियां उड़ा रहे व अन्य लोगों को भी खतरे में डाल रहे हैं ये विषय भी चिंता का बना हुआ है। उक्त व्यक्ति हाल ही में यहां तक कैसे व कौन से चोर रास्तों से होते हुए पहुंचा है इस पर भी संशय बरकरार है।

kirti