बेरोजगार युवाओं के लिए आर्मी में भर्ती होने का सुनहरा मौका, जानिए कब और कहां होगी रैली

Sunday, Oct 06, 2019 - 01:03 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): देशभक्ति का जज्बा अगर दिल में है तो इंडियन आर्मी को आपकी जरूरत है। बेरोजगार युवकों के लिए आर्मी भर्ती रैली में चयन का अच्छा मौका है। टैरीटोरियल आर्मी के लिए भर्ती रैली का आयोजन पालमपुर में किया जाएगा। कृषि विश्वविद्यालय मैदान में 17 से 25 अक्तूबर तक यह भर्ती रैली पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, दिल्ली व चंडीगढ़ के लिए की जाएगी।


150 इंफैंटरी बटालियन पंजाब द्वारा सोल्जर सामान्य ड्यूटी की 132, क्लर्क स्टाफ ड्यूटी 4, हाऊस की पर, मैस कीपर के एक-एक, शैफ कम्युनिटी के 2, हेयर ड्रेसर व टेलर व एक-एक पदों के लिए यह भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। यह जानकारी देते हुए कर्नल संदीप सिरोही ने बताया कि भर्ती रैली के प्रस्तावित अवधि में विभिन्न प्रांतों के लिए अलग-अलग दिन भर्ती रैली आयोजित की जाएगी तथा इस दौरान रनिंग, दस्तावेजों की जांच, फिजिकल टैस्ट तथा मैडीकल टैस्ट किए जाएंगे। फिजिकल तथा मैडीकल टैस्ट में खरे उतरने वाले अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा की तिथि बाद में निर्धारित की जाएगी। 

कब किसके लिए होगी भर्ती

17 अक्तूबर के लिए सोल्जर सामान्य ड्यूटी की भर्ती में पंजाब के पठानकोट, होशियारपुर, बरनाला, भटिंडा, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, फजलिका, जालंधर, कपूरथला तथा लुधियाना के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। 18 अक्तूबर को पंजाब के शेष अन्य जनपदों के अभ्यर्थी भर्ती रैली में भाग ले सकते हैं। 19 अक्तूबर को हिमाचल प्रदेश के चंबा, कांगड़ा, लाहौल-स्पीति, कुल्लू व मंडी जनपदों के अभ्यर्थी जबकि 20 अक्तूबर को हिमाचल के शेष अन्य जिलों के अभ्यर्थी सोल्जर सामान्य ड्यूटी के लिए भर्ती रैली में भाग ले सकते हैं। 21 अक्तूबर को सोल्जर सामान्य ड्यूटी के लिए जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़ व दिल्ली के अभ्यर्थियों के लिए रैली आयोजित की जाएगी। 22 अक्तूबर को हरियाणा के भिवानी, जींद, सोनीपत व हिसार तथा 23 अक्तूबर को हरियाणा के सभी जिलों के अभ्यर्थी सोल्जर सामान्य ड्यूटी के लिए भाग ले सकते हैं। 24 अक्तूबर को ट्रेडसमैन वर्ग के लिए पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, चंडीगढ़ व हरियाणा के अभ्यर्थी भाग लेने के पात्र हैं। 

Ekta