मंडी में हार्डवेयर की शॉप में लगी भीषण आग, NH-21 पर वाहनों की आवाजाही रही बंद (Video)

Friday, Jun 08, 2018 - 03:17 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला के सौली खड्ड में हार्डवेयर की तीन मंजिला शॉप में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया और दुकान में रखा अधिकतर सामान जलकर राख हो गया। हार्डवेयर की यह दुकान चेतन शर्मा की बताई जा रही है जो कि तीन मंजिला दुकान है। दुकान में भड़की आग को देखकर लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जब आग लगी तो उस दौरान दुकान मालिक चेतन शर्मा सहित अन्य स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने की कोशिश की। इस दौरान शर्मा आंशिक रूप से झुलस भी गया। 

बाजू और सिर पर आग की लपटों के कारण घाव हो गए हैं और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया। जितना संभव हो सका उतना सामान बचा लिया गया लेकिन अधिकतर सामान जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंचे होमगार्ड के कमांडेंट मेजर खेम सिंह ठाकुर ने बताया कि प्रारंभिक दृष्टि में शॉर्ट सर्किट आग का कारण माना जा रहा है लेकिन इसका सही पता जांच के बाद ही चल पाएगा।


उन्होंने बताया कि दुकान में सामान इस तरह रखा था कि फायर कर्मी अंदर जाकर आग नहीं बुझा सके और बाहर से ही पानी की बौछारें फैंककर आग पर काबू पाना पड़ा। उन्होंने लोगों से अपील की कि दुकानों में सामान को सुव्यवस्थित ढंग से रखें ताकि यदि कोई अनहोनी हो तो उस समय सारी स्थिति को संभाला जा सके। बताया जा रहा है कि घटना के बाद एनएच-21 आवाजाही के लिए बंद हो गया। वहीं प्रशासन ने प्रभावित दुकानदार के नुकसान का आंकलन करना शुरू कर दिया है और पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। 

 

 

Ekta