उफनती खड्ड में फंसी स्कूली बच्चों से भरी जीप, फरार हुआ चालक (Video)

Thursday, Sep 05, 2019 - 04:14 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): हिमाचल में स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर सरकार भले ही कड़े कदम उठाने की बात करती हो लेकिन लोग अपने हित के लिए इन बच्चों की जान जोखिम में डालने से गुरेज नहीं कर रहे। ऐसा ही एक मामला कांगड़ा के इंदौरा में सामने आया है। जहां गुरुवार को छोंछ खड्ड में अचानक पानी का बहाव तेज होने से स्कूली बच्चों से भरी हुई जीप फंस गई। खड्ड के बीच खुद की जान मुसीबत में देख जीप चालक बच्चों को वहीं छोड़कर फरार हो गया। जीप में केंद्रीय विद्यालय इंदौरा के बच्चे सवार थे।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने बच्चों को खड्ड में फंसा हुआ देख उनकी मदद की और एक ट्रैक्टर चालक ने गाड़ी को चेन डालकर बाहर खींचा। इस तरह स्थानीय लोगों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। लापरवाही का आलम यह था कि उक्त मार्ग पर पुल टूटने के बाद बारिश में विभाग द्वारा बनाई गई वैकल्पिक पुली भी बह गई। इसके बावजूद भी चालक ने नौनिहालों की जिंदगी की परवाह न करते हुए पानी में गाड़ी को ले गया। लेकिन नौनिहाल गाड़ी में बंद फंसे रहे।


गनीमत यह रही कि समय रहते स्थानीय लोगों ने ट्रैक्टर ट्रॉली को गाड़ी के पास ले जाकर बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। अन्यथा नूरपुर हादसे की तरह यहां भी कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

Ekta