9वीं की नाबालिग छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Tuesday, Jun 12, 2018 - 02:40 PM (IST)

नाहन (सतीश): सिरमौर जिला के संगड़ाह क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग छात्रा द्वारा नाहन मैडिकल कॉलेज में एक बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्रा 9वीं क्लास में पढ़ती है। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब पेट दर्द की शिकायत होने पर पीड़ित छात्रा को डॉक्टर वाईएस परमार नाहन लाया गया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने संगड़ाह थाने में आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म के साथ पोक्सो अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 


जानकारी के अनुसार आरोपी ने पहली बार मई 2017 में छात्रा को दुष्कर्म का शिकार बनाया। उसके बाद आरोपी द्वारा बार-बार छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया। आरोपी की तरफ से बात का खुलासा करने पर छात्रा को जान से मारने की धमकी भी दी गई। अंदाजन अभी तक मामले का खुलासा नहीं हो पाया था। पुलिस को सौंपी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि पिछले साल मई महिने में जब वह स्कूल से घर लौटने के बाद घास काटने के लिए खेत में गई थी तो उसकी पंचायत के ही एक आरोपी ने उसे अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। 


आरोपी ने यह बात सार्वजनिक करने पर जान से मारने की धमकी भी दी है। लिहाजा, अभी तक यह बात अपने परिजनों से भी छिपाई गई। लेकिन जब नाबालिग ने एक बच्चे को जन्म दिया तो मामला सार्वजनिक हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 9 जून को पीडि़ता के पेट में दर्द होने पर नाहन अस्पताल पहुंचाया। जहां 10 जून को पीड़िता ने नवजात को जन्म दिया। रविवार को ही उसने संगड़ाह पुलिस थाना में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। एसपी सिरमौर रोहित मालपानी ने मामले की पुष्टि की है।

Ekta