हिमाचल में कोरोना से 9 लोगों की मौत, 266 नए पॉजिटिव केस

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 12:11 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में कोरोना से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को कोरोना से 9 और लोगों की मौत हो गई है। रविवार को कोरोना से एचओडी की चंडीगढ़, 3 की कांगड़ा और 3 लोगों की नेरचौक, एक व्यक्ति की सोलन और ऊना के एक व्यक्ति की गत रात धर्मशाला में मौत हुई है। नेरचौक मेडिकल कालेज एवं कोविड अस्पताल नेरचौक के कम्युनिटी मैडीसिन डिपार्टमैंट के एचओडी डॉ. प्रदीप बंसल का कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद चंडीगढ़ में देहांत हो गया। इसके अलावा मंडी में 60 वर्षीय महिला की मौत हुई है। यह महिला तहसील मंडी की ही रहने वाली थी और नेरचौक में इसकी मौत हो गई है। इसके अलावा नेरचौक में 62 वर्षीय बिलासपुर निवासी व्यक्ति की मौत हो गई है। यह एचआईवी पॉजिटिव था और 13 सितम्बर को पॉजिटिव आया था। सुंदरनगर के चांदी निवासी 66 वर्षीय व्यक्ति की तेज बुखार के बाद मौत हो गई। मौत के बाद रैपिड एंटीजन टैस्ट में उक्त व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

वहीं कांगड़ा जिला के टांडा मेडिकल कॉलेज में कोहाला गांव की 65 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई है। वहीं मस्तपुर (इच्छी) गांव की 65 वर्षीय महिला की भी संक्रमण से मौत हो गई है। इसके अलावा देर रात नगरोटा बगवां के 62 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई। सोलन जिला के बद्दी की हाऊसिंग बोर्ड कालोनी के 31 वर्षीय व्यक्ति की भी कोरोना से मौत हो गई है। इसके अलावा ऊना जिला के अम्ब निवासी हिमाचल पुलिस के सेवानिवृत्त 62 वर्षीय कर्मचारी (एचएचसी) ने गत दिवस दम तोड़ा है। इन्हें चंडीगढ़ में पॉजिटिव आने के बाद कोविड केयर सैंटर खड्ड लाया गया है, जहां से इन्हें धर्मशाला रैफर किया था, वहां उन्होंने गत दिवस दम तोड़ दिया।

वहीं प्रदेश में संक्रमितों के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। प्रदेश में रविवार को कोरोना के 266 नए मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर 5, चम्बा 9, हमीरपुर 14, कांगड़ा 34 , कुल्लू 19, लाहौल-स्पीति 10, मंडी 82, शिमला 26, सोलन 16, सिरमौर 15 और ऊना के 36 मरीज शामिल हंै। इसके अलावा प्रदेश में आज 91 लोग ठीक भी हुए हैं। इनमें मंडी जिला के 29, कांगड़ा के 20, चम्बा के 14, सिरमौर के 12, बिलासपुर के 9, कुल्लू के 6 और किन्नौर का 1 मरीज शामिल है।  बिलासपुर में रैपिड एंटीजन टैस्ट में 5 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं इनमें बिलासपुर शहर के डियारा सैक्टर से एक 27 वर्षीय व एक 43 वर्षीय व्यक्ति, घुमारवीं तहसील के बल्लु की 14 वर्षीय लड़की, झंडूता तहसील के तहत आने वाले पलथीं का 61 वर्षीय व्यक्ति व 27 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है।

हमीरपुर में पॉजिटिव पाए गए 14 नए मामलों में भोटा के 54 वर्षीय और 36 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं ऊना जिला में आए 36 मामलों में से रैपिड एंटीजन टैस्ट में 17 व आरटीपीसीआर में जांचे गए सैंपलों 19 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें सदर थाना ऊना के प्रभारी की पत्नी व ग्राम पंचायत जनकौर का प्रधान भी शामिल है। वहीं मंडी जिला में 82 नए मामलों में सुंदरनगर के भाजपा विधायक राकेश जम्वाल व उनके पीएसओ भी कोरोना संक्रमित पाए हैं। शिमला कोरोना के 26 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें आरट्रैक से 2, रोहड़ू से 3, चौपाल से 4, संजौली से 3, सिमिट्री, समरहिल व छोटा शिमला से 2-2, छराबड़ा, आईजीएमसी, भराड़ी, टूटू, दुधली, मेहली, धामी, ननखड़ी का 1-1 मामला शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News