लॉकअप हत्याकांड : जैदी-नेगी सहित 9 आरोपियों की फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत

Thursday, May 17, 2018 - 06:05 PM (IST)

शिमला (राक्टा): बहुचर्चित गुड़िया रेप और मर्डर मिस्ट्री से जुड़े लॉकअप हत्याकांड मामले में पूर्व आई.जी. जहूर जैदी सहित अन्य 9 आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ गई है। वीरवार को हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने सभी आरोपियों को 24 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश सुनाए हैं। इसके साथ ही एस.आई.टी. ने लोकेशन की सी.डी.आर. कॉपी उपलब्ध करवाने की गुहार लगाई।  केंद्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) को उम्मीद है कि लॉकअप हत्याकांड में एस.आई.टी. द्वारा रचे गए षड्यंत्र का वॉयस सैंपल की रिपोर्ट से खुलासा हो जाएगा, ऐसे में जांच एजैंसी को इस मामले में अब फोरैंसिक प्रयोगशाला से रिपोर्ट मिलने का इंतजार है।


18 जुलाई की रात की है घटना
गुड़िया केस की जांच के लिए गठित एस.आई.टी. ने बीते वर्ष 12 जुलाई को 6 व्यक्ति गिरफ्तार किए थे। उसके बाद 18 जुलाई की रात्रि कोटखाई थाने के लॉकअप में पकड़े गए एक कथित आरोपी सूरज की मौत हो गई थी। मामले की जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर  सी.बी.आई. ने बीते वर्ष 29 अगस्त को आई.जी. जैदी व डी.एस.पी. जोशी समेत 8 पुलिस कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद शिमला जिला के पूर्व एस.पी. डी.डब्ल्यू. नेगी को बीते वर्ष 16 नवम्बर को गिरफ्तार किया गया।


जैदी ने लगाई अंतरिम जमानत को गुहार
निलंबित आई.जी. जैदी ने 18 से 24 मई तक अंतरिम जमानत देने को गुहार लगाई है। पिता की बरसी में शामिल होने के लिए उन्होंने यह गुहार लगाई है। इस पर शुक्रवार को फैसला होगा।


पेश की जा चुकी है 600 पन्नों की चार्जशीट
लॉकअप मामले में सी.बी.आई. आई.जी. जैदी सहित अन्य 8 पुलिस कर्मियों के खिलाफ पहले ही करीब 600 पन्नों की चार्जशीट अदालत में पेश कर चुकी है। सी.बी.आई. इस मामले में कई खुलासे कर चुकी है।

Vijay