नाकाबंदी के दौरान 3 वाहनों से 9.82 लाख बरामद, पुलिस छानबीन में जुटी

Friday, Nov 03, 2017 - 10:34 PM (IST)

सोलन/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के तहत लगाए नाकों के दौरान पुलिस ने सोलन व सिरमौर जिला में 3 वाहनों से करीब 9.82 लाख रुपए नकद बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार पहले मामले में बद्दी पुलिस ने हिमाचल की सीमा पर टोल बैरियर पर वीरवार देर सायं एक गाड़ी से साढ़े 3 लाख रुपए बरामद किए हैं। पुलिस ने राशि को कब्जे में लेने के बाद छानबीन शुरू कर दी है। बद्दी पुलिस ने हरियाणा की सीमा पर टोल बैरियर के समीप नाका लगा रखा था। इस दौरान एक गाड़ी आई जिसे चलाने वाला बद्दी की एक कंपनी में कार्यरत मैनेजर है। पुलिस ने जब उक्त व्यक्ति से इस राशि के बारे में पूछा तो वह कुछ बता नहीं पाया। इस पर पुलिस ने कैश को अपने कब्जे में ले लिया। एस.पी. राहुल नाथ ने बताया कि पुलिस ने उक्त व्यक्ति से पूछताछ शुरू कर दी है।

बद्दी बैरियर पर 2 वाहनों से 5 लाख नकद बरामद
दूसरे मामले में पुलिस ने बद्दी बैरियर पर नाके के दौरान 2 वाहनों से 5 लाख की नकदी बरामद की है। पुलिस को हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह नकदी चुनाव प्रचार में प्रयोग होनी थी या किसी अन्य काम के लिए। एस.एच.ओ. बद्दी मस्त राम ने बताया कि पुलिस की टीम बद्दी बैरियर पर नाके के दौरान मौजूद थी तो रवि जैन निवासी मोहाली की गाड़ी को चैकिंग के लिए रोका, जिसमें से पुलिस को डेढ़ लाख की नकदी बरामद हुई। वहीं दूसरी गाड़ी जोकि मोहम्मद अली असगर की थी, उसमें से साढ़े तीन लाख की नकदी बरामद की। पुलिस इस बारे में जांच कर रही है उपरोक्त दोनों व्यक्ति इतनी बड़ी रकम को किस उद्देश्य से बद्दी ले जा रहे थे। 

चैकिंग के दौरान पकड़े 1 लाख 32 हजार
तीसरे मामले में पांवटा साहिब में चुनाव आयोग की फलाइंग टीम ने गोबिंदघाट नाके पर चैकिंग के दौरान एक गाड़ी से 1 लाख 32 हजार रुपए की नकदी बरामद की है। जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग की टीम ने गोबिंदघाट नाके पर नायब तहसीलदार निहाल सिंह कश्यप की अगुवाई में चैकिंग के दौरान राजीव नैयर पुत्र धर्मवीर सिंह निवासी देहरादून की गाड़ी जोकि देहरादून से पांवटा आ रही थी, उससे 1 लाख 32 हजार रुपए बरामद किए। नायब तहसीलदार ने बताया कि उक्त व्यक्ति इन पैसों से संबंधित कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाया जिसके चलते पैसों को जब्त कर लिया है। एस.डी.एम. एच.एस. राणा ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है।