हाय रे बेरोजगारी! क्लर्क के 156 पदों के लिए 87 हजार ने दी परीक्षा

Sunday, Nov 04, 2018 - 09:47 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मौजूदा समय में बेरोजगारी का आलम ऐसा हो गया है कि यहां पर 1 अनार 100 बीमार वाली बात हो गई है। इसका प्रमाण उस समय देखने को मिला जब रविवार को हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने लिपिक पोस्ट कोड-692 की लिखित ली। प्रदेश सचिवालय के 156 लिपिक पदों के लिए लगभग 87000 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने प्रदेश भर परीक्षा के लिए 297 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए थे। यह परीक्षा सुबह 11 बजे से 1 बजे तक हुई। परीक्षा के लिए करीब 87000 अभ्यर्थियों को रोल नंबर जारी किए गए थे जबकि 97 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसमें से 10 हजार अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द हो गए।

सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक ली गई परीक्षा
परीक्षा वाले दिन सभी अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों में सुबह से ही जुटना आरंभ हो गए थे। परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक ली गई। परीक्षा केंद्र में पहुंचने का समय सुबह दस बजे था। कर्मचारी चयन आयोग के सचिव जितेंद्र कंवर ने कहा कि परीक्षा शांतिपूर्वक ढंग से हुई। सभी जिला में परीक्षा के लिए केंद्र स्थापित किए गए थे। 87 हजार में से कितनों ने परीक्षा दी, इसका पता सोमवार को चलेगा।

फर्श पर बैठा दिए अभ्यर्थी
लिपिक की परीक्षा के दौरान कुछ परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों को डैस्क की बजाय फर्श पर ही बैठा दिया। इस कारण जो कई अभ्यर्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि, परीक्षा केंद्रों में नीचे बैठने के लिए टाट बिछाई गई थी लेकिन 2 दिन से हुई हल्की बारिश के कारण मौसम ठंडा हो गया है। इस कारण अभ्यर्थियों को ठंड का भी सामना करना पड़ा। आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर का कहना है कि इस बारे कोई शिकायत नहीं आई है।

Vijay