6 मरीजों सहित 86 यात्रियों ने आर-पार किया रोहतांग दर्रा

Monday, Feb 03, 2020 - 11:22 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): जिला लाहौल-स्पीति के विभिन्न हैलीपैड के लिए सोमवार को 3 हैलीकॉप्टर उड़ानें हुईं, जिसमें 86 लोगों को रोहतांग दर्रा आर-पार करवाया गया, साथ ही 6 रैफर मरीजों को भी भुंतर एयरपोर्ट पर एयरलिफ्ट किया गया। पहली हैलीकॉप्टर उड़ान भुंतर-लोसर-भुंतर के बीच हुई, जिसमें 3 लोगों को भुंतर से लोसर पहुंचाया और वहां से 2 रैफर मरीजों के साथ 9 यात्रियों को भुंतर पहुंचाया। दूसरी उड़ान भुंतर-तिंदी-भुंतर के बीच हुई, जिसमें 17 यात्रियों को भुंतर से तिंदी और तिंदी से 21 यात्रियों के साथ 3 मरीजों को भी भुंतर एयरपोर्ट पर पहुंचाया।

तीसरी उड़ान भुंतर-उदयपुर-तिगरेट-भुंतर के लिए हुई, जिसमें 17 यात्रियों को उदयपुर, तिंगरेट पहुंचाया और उदयपुर, तिंगरेट से 19 यात्रियों को भुंतर एयरपोर्ट पहुंचाया, जिसमें एक मरीज भी था। भुंतर एयरपोर्ट से क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू तक मरीजों को पहुंचाने के लिए 108 एम्बुलैंस की सुविधा नहीं मिली, जिसके चलते संपर्क उड़ान अधिकारी को अपने सरकारी वाहन में मरीजों को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाना पड़ा।

जीएडी की तरफ से मंगलवार को 2 हैलीकॉप्टर उड़ानों का शैड्यूल जारी कर दिया गया है, जिसमें पहली उड़ान भुंतर-अजोग-चम्बा-भुंतर और दूसरी उड़ान भुंतर-स्तींगरी-भुंतर के बीच होगी। संपर्क उड़ान अधिकारी कुल्लू अशोक कुमार ने बताया कि जीएडीकी तरफ से मंगलवार के लिए 2 हैलीकॉप्टर उड़ानों का शैड्यूल जारी कर दिया गया है।

Vijay