हैलीकॉप्टर ने भरी 2 उड़ानें, 80 लोगों ने आर-पार किया रोहतांग दर्रा

Saturday, Feb 01, 2020 - 09:41 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के लिए जीएडी की तरफ  से 3 हैलीकॉप्टर उड़ानों का शैड्यूल जारी किया गया था लेकिन 2 ही उड़ानें सफल हो पाई। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के लिए 2 हैलीकॉप्टर उड़ानों में करीब 80 लोगों ने रोहतांग दर्रा आर-पार किया है। ऑक्सीजन सिलैंडर न होने पर लोसर से रैफर मरीज को रैस्क्यू नहीं किया जा सका। लाहौल-स्पीति के लिए 400 मरीज हैलीकॉप्टर उड़ानों का इंतजार कर रहे हैं।

लाइजनिंग अधिकारी कुल्लू अशोक कुमार ने बताया कि जीएडी की तरफ  से शनिवार को लाहौल-स्पीति के लिए 3 हैलीकॉप्टर उड़ानों का शैड्यूल जारी किया गया था लेकिन 2 उड़ानें सफ ल हुई हैं जबकि एक उड़ान किन्हीं कारणों से नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि पहली हैलीकॉप्टर उड़ान भुंतर-स्तींगरी-भुंतर और दूसरी उड़ान भुंतर-राबा डाईट के लिए हुई। तीसरी उड़ान में ऑक्सीजन सिलैंडर न होने की वजह से रैफ र मरीज को एयरलिफ्ट नहीं किया जा सका लेकिन ऑक्सीजन सिलैंडर रात तक पहुंचने वाला था, जिससे रविवार को मरीज को एयरलिफ्ट करने के लिए पूरी कोशिश की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इन दोनों हैलीकॉप्टर उड़ानों में करीब 80 लोगों ने रोहतांग दर्रा आर-पार किया है। भुंतर से स्तींगरी के लिए 19 यात्रियों गए तो स्तींगरी से भुंतर के लिए 20 यात्री आए। दूसरी उड़ान में भुंतर से डाईट राबा 16 यात्री गए और वहां से 20 यात्रियों ने भुंतर एयरपोर्ट के लिए यात्रा की है। इन दोनों हैलीकॉप्टर उड़ानों में यात्रियों को हवाई यात्रा की सुविधा मिली है।

Vijay