सर्पदंश से 8 साल की मासूम की मौत, पिता बोला-मौत की वजह कुछ और

Sunday, Aug 26, 2018 - 10:32 PM (IST)

लंज/कांगड़ा: शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायत भरूहपलाड़ में विती रात को सोई हुई 8 साल की निधि पुत्री गुरदेव सिंह की मौत का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 साल पहले ललिता देवी निवासी भरूहपलाहड़ की शादी गाहलियां पंचायत के वेही गांव के गुरदेव सिंह के साथ हुई थी। पिछले 3 वर्षों गुरदेव सिंह व ललिता देवी अलग-अलग रह रहे थे व गाहलियां पंचायत प्रधान अनूप सिंह व भरूहपलाहड़ पंचायत प्रधान की मौजूदगी में एक महीना पहले दोनों का तलाक पंचायत में ही हो गया था। ललिता देवी के 2 बच्चे निधि व छोटा भाई भी अपनी मां के साथ ही रह रहते थे लेकिन बीती रात को निधि को सांप ने दाहिने हाथ में काट लिया उसकी मौत हो गई।

बच्ची की मौत की वजह कुछ और है
जब इसकी सूचना ललिता के पति को मिली तो वह अपने परिवार व गांव वालों के साथ मनेई में पहुंच गए व निधि की मौत सर्पदंश से न होने की बात कही। उन्होंने शंका जाहिर की है कि उसकी बेटी की मौत की वजह कुछ और ही है। दोनों पक्षों में हो रही बहसबाजी को देखते हुए किसी ने इसकी सुचना पुलिस को दे दी, जिसके बाद पुलिस प्रभारी गंभीर सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस थाना शाहपुर से आए थाना प्रभारी ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया व दोनो पक्षों के बयान दर्ज किए हैं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा खुलासा
शाहपुर थाना के एस.एच.ओ. गंभीर सिंह ने कहा कि पहली दृष्टि में यह सांप के काटने से मौत का मामला लग रहा है बाकि लड़की के पिता ने शक जाहिर किया है तो शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Vijay