फर्जीवाड़ा कर भर्ती हुए 8 पुलिस कर्मी पुलिस रिमांड पर भेजे, निलंबन की गिरेगी गाज

Wednesday, Feb 05, 2020 - 10:58 PM (IST)

पालमपुर/भवारना (भृगु/अतुल): फर्जीवाड़ा कर पुलिस में भर्ती हुए 8 पुलिस कर्मियों पर निलंबन की गाज गिर सकती है। गिरफ्तारी के पश्चात पुलिस ने इन सभी गिरफ्तार पुलिस कर्मियों के संदर्भ में अधिकारिक जानकारी इनकी संबंधित यूनिट को भेज दी है। भवारना पुलिस थाना के अंतर्गत गिरफ्तार सभी 6 आरोपी वर्तमान में आईआरबी जंगलबैरी में तैनात हैं जबकि 2 सकोह में आरक्षी के रूप में सेवाएं दे रहे हैं। इन सभी को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था। उधर, इन सभी गिरफ्तार आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया जहां इन्हें 3 दिन के रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस ने इन सभी के स्पैसिमन सिग्नेचर लेकर इन्हें फोरैंसिक जांच के लिए भेजा है। इन सभी पर धोखाधड़ी से पुलिस में भर्ती होने का आरोप लगा है।

11 अगस्त 2019 को परौर में पुलिस भर्ती परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े के बाद गिरफ्तार विक्रम चौधरी द्वारा पूछताछ के दौरान इन सभी को भर्ती में सहायता करने का खुलासा किया था। बताया जा रहा है कि इन सभी के स्थान पर अन्य लोगों ने लिखित परीक्षा दी थी, ऐसे में मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने इन सभी के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 419 व 420 के अंतर्गत मामला दर्ज किया है।

मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद बुधवार को पुलिस ने इन सभी के संबंधित यूनिट को गिरफ्तारी के संबंध में अवगत करवा दिया है। नियमानुसार 48 घंटे गिरफ्तारी की सूरत में निलंबन का प्रावधान है, ऐसे में 3 दिन का पुलिस रिमांड मिलने के बाद तय है कि इन सभी को निलंबित किया जा सकता है। उपमंडल पुलिस अधिकारी एवं एसआईटी प्रमुख डॉ. अमित शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है।

Vijay